RANCHI : पीजी डिपार्टमेंट्स में सीट्स बढ़ाने और कान्स्टीटूएंट कॉलेजेज और ऑटोनोमस कॉलेजेज के बीच के भेदभाव को दूर करने समेत कई मांगों को लेकर ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन ने सोमवार को रांची यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन किया। ऑर्गनाइजेशन की ओर से इस बाबत प्रो वीसी को मेमोरेंडम सौंपा गया।

जुलूस की शक्ल में पहुंचे यूनिवर्सिटी

एआईडीएसओ के सदस्य जुलूस की शक्ल में कचहरी रोड स्थित जयपाल सिंह स्टेडियम से रांची यूनिवर्सिटी हेडक्वार्टर पहुंचे। यहां उन्होंने एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग के पास नारेबाजी व प्रदर्शन किया, फिर प्रो वीसी को पीजी डिपार्टमेंट्स में फैसिलिटीज बढ़ाने के बाबत मेमोरेंडम सौंपा।

पीजी में बढ़े सीट्स

प्रो वीसी को सौैंपे मेमोरेंडम में एआईडीएसओ ने कहा कि पीजी डिपार्टमेंट्स में सीट्स की संख्या काफी कम है, जिस कारण कई स्टूडेंट्स एडमिशन से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में सभी पीजी डिपार्टमेंट्स में सीट्स की संख्या बढ़ाई जाए। इस बाबत प्रो वीसी ने बताया कि सभी डिपार्टमेंट्स के एचओडी के साथ मीटिंग में सीट्स बढ़ाने पर सहमति बन चुकी है। कुछ डिपार्टमेंट्स में ख्0 परसेंट सीट्स की संख्या बढ़ा भी दी गई है।

कॉलेजेज के बीच का अंतर खत्म हो

एआईडीएसओ ने कान्स्टीटूएंट कॉलेजेज और ऑटोनोमस कॉलेजेज के बीच बरते जा रहे भेदभाव का मुद्दा भी वीसी के पास रखा। एआईडीएसओ के विवेक कुमार ने कहा कि पीजी डिपार्टमेंट्स में जहां ऑटोनोमस कॉलेजेज के स्टूडेंट्स का एडमिशन आसानी से हो जाता है, वहीं कान्स्टीटूएंट कॉलेजेज के स्टूडेंट्स को तवज्जो नहीं दी जाती है। इसपर प्रो वीसी ने कहा कि अगर इस तरह का मामला है तो इसे एकेडमिक कौंसिल में रखा जाएगा।

बाढ़ पीडि़तों के लिए। धन संग्रह

डोरंडा कॉलेज के एनएसएस स्टूडेंट्स ने जमू-कश्मीर के बाढ़ पीडि़तों के लिए ब्भ्,ख्ख्ब् रुपए जमा किया। सोमवार को ये रुपए प्रोवीसी को राहत कोष में जमा कराने के लिए सौंपे।