-टेक्सटाइल पार्क के आसपास बडे क्षेत्र को इंडस्ट्रियल एरिया में विकसित करने की भूमिका से प्रोजेक्ट बनाये। कमिश्नर

<-टेक्सटाइल पार्क के आसपास बडे क्षेत्र को इंडस्ट्रियल एरिया में विकसित करने की भूमिका से प्रोजेक्ट बनाये। कमिश्नर

BAREILLYBAREILLY :

बरेली से हवाई जहाजों की उड़ान जुलाई से ही उड़ सकेंगे। सिविल एविएशन निर्माण की प्रक्रिया पूरी होने में अभी समय लगेगा।

कमिश्नर डॉ। पीवी जगनमोहन ने हथकरघा आयुक्त रमारमण के साथ मंडे को बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने टैक्सटाइल पार्क रबर फैक्ट्री के आसपास के एक बडे क्षेत्र को इंडस्ट्रियल एरिया के रूप में विकसित करने को कहा। इसके लिए बीडीए मास्टर प्लान एवं रेगुलेटरी जोन में इंडस्ट्रियल एरिया शामिल करें ताकि आगे उससे सम्बन्धित नक्शे पास हो।

जल्द मिल जाएगी सिविल इनक्लेव को जमीन

सिविल इनक्लेव की प्रगति की समीक्षा में बताया गया कि बाउंड्रीवाल आदि सिविल कार्य मार्च ख्0क्8 तक पूर्ण हो जाएगा। कमिश्नर ने बैठक में ही फोन से एयरपोर्ट अथारिटी के दिल्ली में एसएस वधारा से बात की, और होली के बाद आने का समय दिया है। डीएम ने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के लिए जरूरी जमीन उपलब्ध करा दी जाएगी। वहीं कमिश्नर ने ब्.भ् माह में अस्थायी रूप से उड़ानें शुरू करने का आदेश्ा दिया है।

प्रोजेक्ट की हुई समीक्षा

मेगाफूड पार्क में भी फ्क् मार्च तक आंतरिक कार्य पूर्ण हो जाएंगे। एक्सप्रेशन आफ इंटरेस्ट को कमिश्नर ने अधिक प्रचार करने पर जोर दिया, ताकि इन्वेस्टर्स आ सकें। उन्होंने आईआईए का भी सहयोग लेने पर जोर दिया। कमिश्नर ने कहा कि बरेली में इंडस्ट्री की बहुत सम्भावनाएं हैं। उनके स्थापना के माहौल को गति देनी है। बैठक में बरेली हाट के संचालन, लाल फाटक ओवर ब्रिज, आईवीआरआई ओवर ब्रिज, सेन्ट्रल जेल के पास बस स्टैंड आदि प्रोजेक्ट की समीक्षा हुई। श्यामगंज पुल पर दोनों ओर ऊंचे तार लगाकर माझा से बचाव को व्यू कटर जल्द लगाने को कहा। इस दौरान जिलाधिकारी कैप्टन आर विक्रम सिंह, वीसी बीडीए सुरेन्द्र कुमार, सीडीओ सत्येन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।