- आकाश ठाकुर ने तीन सेटों में सौम्यदिप्ता को हराया

- ऋतुपर्णा और आकाश ने जीते अपने मैच

PATNA : फ्9वें नेशनल जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप के इंडीविजुअल राउंड की शुरुआत में बिहार का मान बचा रहा। बिहार के मेधावी बैडमिंटन प्लेयर आकाश ठाकुर ने इंडिविजुअल नॉक-आउट राउंड में बंगाल के प्लेयर सौम्यदिप्ता बसु को हराया। आकाश ने यह जीत तीन सीधे सेटों में ख्क्-क्ब्, क्म्-ख्क् और ख्क्-0फ् के बड़े अंतर से जीत कर अगले राउंड के लिए आसानी से जगह बना ली है। शनिवार को इंडीविजुअल राउंड की शुरुआत हुई। ग‌र्ल्स के मैच पाटलिपुत्रा जबकि ब्याज के मैच सचिवालय बैडमिंटन कोर्ट में खेला गया। जानकारी हो कि आकाश बिहार के अंडर क्भ् वर्ग में इंडिया के टॉप थ्री पोजिशन पर अपनी धमक बरकार रखी है।

सभी बाधाओं को दूर करेंगे

सीएम जीतन राम मांझी ने नेशनल चैम्पियनशिप का इनॉगरेट किया और खेल भावना को मजबूत रखने की बात की। उन्होंने सभी स्टेट के टीमों का अभिवादन किया और खेल के क्षेत्र में उत्पन्न सभी बाधाओं को दूर करने की बात कही। चैम्पियनशिप ख्ब् दिसंबर तक चलेगी। बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जेड अहमद ने उन्हें बुके देकर सम्मानित किया। इस मौके पर खेल मंत्री विनय बिहारी भी मौजूद थे। सभी स्टेट के प्लेयर्स ने अपने-अपने स्टेट की तख्तियां लेकर ग्राउंड में खड़े होकर अनेकता में एकता का परिचय दिया।

क्ख्0 स्पर्धाएं खेली गई

संघ की ओर से जानकारी दी गई कि इसमें कुल क्ख्0 स्पर्धाएं आयोजित की गई। ग‌र्ल्स के इंजीविजुअल इवेंट में ऋतुपर्णा दास ने बिहार के प्लेयर को सीधे सेटों में हराया।