बाबरी मस्जिद के मुख्य मुद्दई रहे हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि से की मुलाकात

मठ बाघम्बरी में एक घंटे तक हुई वार्ता, रामजन्मभूमि विवाद को लेकर किया गया मंथन

ALLAHABAD: रामजन्मभूमि विवाद का शांतिपूर्ण और आपसी सहमति से समाधान निकालने का प्रयास तेज कर दिया गया है। सुप्रीमकोर्ट से बातचीत के जरिए इस मसले का हल निकालने का निर्देश मिलने के बाद बाबरी मस्जिद के मुख्य मुद्दई रहे दिवगंत हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे। उन्होंने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि से मठ बाघम्बरी गद्दी में मुलाकात की। एक घंटे तक चली वार्ता के दौरान इकबाल अंसारी और नरेन्द्र गिरि के बीच विवाद को लेकर ही बातें हुई। इस पर कोई नतीजा तो नहीं निकला लेकिन आगे की बातचीत का रास्ता जरूर खुल गया।

हाशिम अंसारी की यही चाहत थी

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि व इकबाल अंसारी के बीच एक घंटे तक वार्ता हुई। नरेन्द्र गिरि ने बताया कि आपके पिताजी की भी इच्छा थी कि विवाद का हल आपसी सहमति से निकाला जाए। इसके लिए अखाड़ा परिषद लगातार सक्रिय है। इस पर इकबाल अंसारी ने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि मंदिर मस्जिद का विवाद सुलझे इसलिए मामले को लटकाया जा रहा है।

अयोध्या में होगी दोनों पक्षों की बैठक

बातचीत के दौरान यह तय हुआ कि जून के दूसरे सप्ताह में अयोध्या में दोनों पक्षों की बैठक बुलाई जाएगी। जिसमें मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड व अखाड़ा परिषद के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। श्री गिरि ने बताया कि बैठक में इस मसले को लेकर दोनों पक्षों के सामने आम सहमति बनाने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा।