- सोने के आभूषणों की खरीदारी के लिए लगी रही बाजारों में भीड़

- अक्षय तृतीया पर सोने की खरीद का है विशेष महत्व

HARIDWAR: अक्षय तृतीया पर धर्मनगरी में सोने के आभूषणों की जमकर खरीदारी हुई। सुबह से ही बाजारों में लोगों की भीड़ दिखाई दी। शहर की छोटी-बड़ी सर्राफा की दुकानों पर आभषूण खरीदने के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ा। अक्षय तृतीया के मौके पर शहर में करीब दो करोड़ रुपए का कारोबार हुआ।

दो करोड़ का हुआ कारोबार

अक्षय तृतीया पर सोने की खरीद का विशेष महत्व है। इस दिन हर कार्य सिद्ध होता है। सोमवार व रोहिणी नक्षत्र में होने के कारण इस बार अक्षय तृतीया का महत्व अधिक बढ़ गया था। अक्षय तृतीया पर लोग भी सोने के आभूषणों की खरीद को शुभ मानते हैं। अक्षय तृतीया पर सुबह से ही लोगों में सोने के आभूषण खरीदने की होड़ मची रही। इसी को देखते हुए धर्मनगरी के सर्राफा कारोबारियों ने भी ग्राहकों के लिए आभूषणों की बनवाई पर छूट देने के साथ ही विभिन्न प्रकार के आभूषण मंगाए थे।

आभूषणों की बनवाई पर मिली ख्0 फीसदी की छूट

साथ ही सिल्वर, गोल्ड व डायमंड की ज्वैलरी के नए-नए डिजाइन भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बाजार में उपलब्ध है। रानीपुर मोड़ स्थित श्रीबालाजी ज्वैलर्स के संचालक अतुल गर्ग ने बताया कि अक्षय तृतीया के अवसर पर ग्राहकों को सोने व हीरे के आभूषणों की बनवाई पर ख्0 फीसदी की सीधी छूट दी गई। बताया कि इसके साथ ही ग्राहकों के लिए विभिन्न प्रकार के आभूषणों की आकर्षक श्रृंखला भी मंगाई गई थी। पंचपुरी सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने बताया कि अक्षय तृतीया पर सोने की खरीद को शुभ माना जाता है। पंचपुरी में अक्षय तृतीया पर करीब दो करोड़ रुपए का कारोबार हुआ है।