- सुबह से ही सर्राफ मार्केट में लोगों की रही भीड़

BAREILLY:

अक्षय तृतीया पर धातुओं की खरीदारी शुभ माने जाने के चलते वेडनसडे को सर्राफ मार्केट में कस्टमर्स की जबरदस्त भीड़ रही। डायमंड और प्लेटिनम से ज्यादा लोगों ने गोल्ड की परचेजिंग की। शुभ मुहूर्त पर खरीदारी का ज्यादा ही क्रेज दिखा। पिछले वर्ष के मुकाबले गोल्ड के दाम अधिक होने के बावजूद लोगों ने ज्वैलरी की खरीदारी में कोई कोताही नहीं बरती। वहीं जमीन, मकान की रजिस्ट्री, गाडि़यों की खरीदारी भी लोगों ने किया। एक अनुमान के मुताबिक अक्षय तृतीया पर 125 करोड़ से अधिक का बिजनेस हुआ।

लकी उपहार योजना ने लुभाया

अक्षय तृतीया पर सर्राफ मार्केट में ऑफर्स ने व्यापारियों के बिजनेस में और चार चांद लगा दिया। व्यापारियों ने कस्टमर्स के लिए लकी उपहार योजना लागू की। हर कस्टमर को एक हजार रुपए से अधिक की खरीदारी पर एक लकी कूपन के अलावा निश्चित उपहार दिया। वहीं बड़े-बड़े शॉप और शोरूम में भी कई अट्रैक्टिव ऑफर्स कस्टमर्स को दिए गए। जिसके कारण सर्राफ मार्केट में काफी रौनक रही। बरेली के आसपास एरिया के लोग भी ज्वैलरी की परचेजिंग करने शहर पहुंचे हुए थे।

देर रात तक खुली रही दुकानें

अक्षय तृतीया पर खरीदारों की भीड़ के चलते ज्वैलरी शोरूम देर रात तक खुले रहे। दरअसल, अक्षय तृतीया से पहले ही लोगों ने इस दिन खरीदने के लिए ज्वैलरी की एडवांस बुकिंग करवा दी थी। शुभ दिन हो उन्होंने शोरूम पर जाकर अपने बुक कराया हुआ ज्वैलरी लिया। भीड़ के चलते दुकानदारों को देर रात तक दुकानें खोलनी पड़ी। सुबह से ही दुकानों में भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। सबसे अधिक गोल्ड रिंग, चेन, ईयररिंग, पेंडेंट और क्वॉइन की बिक्री हुई।

कार और बाइक भी बिके

वहीं कार और बाइक शोरूम में भी लोगों की भीड़ देखने को मिला। लोगों ने रजिस्ट्री भी कराई। कार की अपेक्षा बाइक शोरूम में सबसे अधिक भीड़ रही। अक्षय तृतीया पर 300 से अधिक बाइक सिविल लाइंस, स्टेशन रोड, पीलीभीत रोड स्थिति विभिन्न कंपनियों के शोरूम से बिके। वहीं कार में व्हाइट, ब्लैक, रेड और ग्रे कलर की कार की डिमांड रही।