-33 फीसदी कैंडिडेट्स की पहुंचे काउंसिलिंग कराने

-छह जुलाई से शुरू होगा काउंसिलिंग का दूसरा चरण

BAREILLY एकेटीयू की काउंसिलिंग का जादू पहले चरण में नहीं चल सका। केवल 33 फीसदी कैंडिडेट्स ही काउंसिलिंग कराने के लिए पहुंचे। वहीं, काउंसिलिंग कोऑर्डिनेटर का कहना है कि ड्रॉफ्ट राशि में किए गए बदलाव के कारण एकेटीयू की काउंसिलिंग का ग्राफ गिरा है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि दूसरे चरण में यह ग्राफ काफी तेजी से बढ़ेगा।

फ्राइडे से शुरू हुई काउंसिलिंग प्रक्रिया

बीटेक, बीआर्क, एमबीए सहित नौ कोर्सो में एडमिशन की प्रक्रिया लास्ट फ्राइडे से केसीएमटी, एसआरएमएस वूमेन कॉलेज, फ्यूचर कॉलेज और सिद्धि विनायक कॉलेज शुरू हुई। एकेटीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंडिडेट्स को पहले दिन रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के निर्देश दिए। इसके बाद उसने सैटरडे को एक से चार हजार रैंक, संडे को 4001 से 10 हजार रैंक, मंडे को 10001 से 40,000 तक और ट्यूजडे को 40,001 से लास्ट तक की रैंक वाले कैंडिडेट्स को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया। लेकिन सिर्फ 33 फीसदी कैंडिडेट्स ही काउंसिलिंग कराने के लिए पहुंचे। वहीं, ओटीपी नहीं आने और सर्वर डाउन होने कारण कैंडिडेट्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

आठ अगस्त तक चलेगी काउंसिलिंग

एकेटीयू की काउंसिलिंग का दूसरा चरण 6 जुलाई से स्टार्ट होकर, जो 11 जुलाई तक चलेगा। इसमें फ्रे श रजिस्ट्रेशन, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, सीट अलॉटमेंट किया जाएगा। थर्ड और फोर्थ राउंड 13 जुलाई से 27 जुलाई तक चलेगा। इसमें फिर से वही प्रक्रियाएं अपनाई जाएंगी। 30 जुलाई को कैंडिडेट्स सेंटर्स पर रिपोर्टिग करेंगे। जहां पर उनकी बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस लगेगी। दो से आठ अगस्त तक पांचवां राउंड चलेगा।