- नगर आयुक्त के न होने से नहीं हो सकी नगर निगम कार्यकारिणी की मीटिंग

ALLAHABAD: नगर निगम के अधिकारियों ने सिटी डेवलपमेंट के लिए बजट के साथ प्लान तो तैयार कर लिया है, लेकिन बजट पास न होने से डेवलपमेंट पेंडिंग है। डेवलपमेंट पर चर्चा के लिए डेट पर डेट मिलती चली जा रही है, लेकिन कभी हंगामा, विरोध तो कभी अधिकारी के न रहने से चर्चा नहीं हो पा रही है। सोमवार को नगर निगम के कार्यकारिणी की मीटिंग में बजट पर चर्चा होनी थी। लेकिन चर्चा नहीं हो सकी, चर्चा के लिए एक और डेट डिसाइड हो गई।

बजट पर होनी थी चर्चा

नगर निगम द्वारा तैयार किए गए पुनरीक्षित बजट पर चर्चा के लिए ख्भ् नवंबर को कार्यकारिणी की मीटिंग होनी थी। मीटिंग तो शुरू हुई लेकिन बजट पर चर्चा ही नहीं हो पाई, मीटिंग हंगामे की भेंट चढ़ी और क्भ् दिसंबर कार्यकारिणी मीटिंग की अगली डेट डिसाइड की गई। निर्धारित तिथि के अनुसार सोमवार को नगर निगम के सभाकक्ष में कार्यकारिणी की मीटिंग होनी थी।

नगर आयुक्त नहीं पहुंच पाए

सोमवार को दोपहर दो बजे से कार्यकारिणी की मीटिंग होनी थी। दो बजे तक कार्यकारिणी के करीब क्0 सदस्य नगर निगम सभाकक्ष में पहुंच गए। अपर नगर आयुक्त वंदना त्रिपाठी के साथ मेयर अभिलाषा गुप्ता भी सभाकक्ष में पहुंचीं। लेकिन नगर आयुक्त आरपी सिंह मीटिंग में नहीं पहुंच सके। मेयर ने बताया कि नगर आयुक्त शासन की ओर से आयोजित मीटिंग में भाग लेने लखनऊ गए हैं, जो अभी तक लौटे नहीं हैं। इसलिए मीटिंग नहीं हो सकती। कार्यकारिणी सदस्यों ने अपर नगर आयुक्त की मौजूदगी में कार्रवाई शुरू करने की बात कही, लेकिन उन्हें बताया गया कि अपर नगर आयुक्त के पास वित्तीय अधिकार नहीं है, इसलिए मीटिंग नहीं हो सकती। सोमवार को होने वाली मीटिंग कैंसिल कर क्म् दिसंबर अगली डेट डिसाइड की गई। मंगलवार को दोपहर बारह बजे से मीटिंग शुरू होगी।