-जिले के बार्डर एरिया में रहा अलर्ट

-देवरिया जिले में देखे गए थे पांच संदिग्ध

>GORAKHPUR: मंडल के देवरिया में पांच संदिग्धों के देखे जाने की सूचना से गुरुवार रात जिले में अलर्ट रहा। बार्डर इलाकों में पुलिस ने सघन तलाशी ली। रातभर पुलिस कर्मचारी गश्त करते रहे। हालांकि सुबह तक कोई मामला सामने न आने पर पुलिस कर्मचारियों को राहत मिली। उधर, त्योहारों और सुरक्षा के मद्देनजर एसएसपी रामलाल वर्मा की अगुवाई में पुलिस ने मार्च किया।

खुखूंदू में दिखे पांच संदिग्ध

गुरुवार देर रात अचानक वायरलेस सेट घनघना उठा। बताया गया कि देवरिया जिले के खुखूंदू में पांच संदिग्ध युवक घूम रहे हैं। दूसरे जिलों की सीमा पर वह घुसकर कोई वारदात कर सकते हैं। इसलिए जिले के बार्डर पर सघन चेकिंग कराई जाए। सूचना प्रसारित होते ही पुलिस हरकत में आ गई। गगहा, बड़हलगंज, चौरीचौरा सहित अन्य थाना क्षेत्रों में पुलिस की सक्रियता बढ़ गई। गगहा के कराहकोलघाट पर तैनात पुलिस वाले चौकन्ने नजर आए। थाना पर पहरा से लेकर दफ्तर तक हर कर्मचारी मुस्तैद रहा। रात की गश्त के बाद पुलिस ने नदी किनारे बसे गांवों में पूछताछ की।

पुलिस अधिकारियों ने किया मार्च

त्योहारों को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार दोपहर शहर में मार्च किया। एसएसपी की अगुवाई में सभी एसपी, एएसपी, सीओ, थानेदार और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी बाइक से निकले। तिवारीपुर, कोतवाली, राजघाट सहित अन्य संवेदनशील इलाकों में अधिकारियों ने गश्त करते हुए लोगों से त्योहारों को शांति पूर्वक मनाने की अपील की। दोपहर करीब पौने तीन बजे पुलिस लाइन से अधिकारी-कर्मचारी वाहनों के साथ निकले। भारी फोर्स को शहर में गश्त करते देखकर लोग एक दूसरे से सवाल पूछते रहे।

वर्जन

रात में जिले के बार्डर पर चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति के दिखने या मिलने की सूचना नहीं है।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण