- बंदियों के बैरक से बाहर टहलने पर लगाई रोक

- जेल में चलाया गया चेकिंग अभियान

Meerut: फतेहगढ़ जेल में बवाल के बाद मेरठ में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। रविवार को जेल में चेकिंग अभियान चलाया गया। साथ ही बंदियों के एक बैरक से दूसरी बैरक में जाने पर रोक लगा दी गई है। रात को ड्यूटी फोर्स भी बढ़ा दी गई है।

आगजनी और पथराव

फतेहगढ़ जिला जेल में साथी को उपचार नहीं मिलने की बात कहते हुए रविार को बंदियों ने हंगामा करते हुए बवाल कर दिया। भंडार गृह में आग लगा दी। इस घटना के बाद आइजी जेल ने प्रदेश की सभी जेलों में अलर्ट जारी कर दिया।

रात में गश्त बढाई

मेरठ चौधरी चरण सिंह कारागार के जेल अधीक्षक संतलाल यादव ने जेल में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेते हुए बंदियों के बैरक से बाहर टहलने पर रोक लगा दी। रात में जेल के भीतर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा अस्पताल में भी इंतजाम देखे गए। जेल अधीक्षक ने बताया कि यहां पर सब ठीक है। बंदियों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। एहतियात के तौर पर जेल में निरीक्षण किया गया है। बता दें कि मामूली बातों को लेकर मेरठ जेल में भी कई बर बड़ा बवाल हो चुका है। बंदी और जेल कर्मचारी आमने-सामने आ चुके हैं।

वर्जन

फतेहगढ़ में हुई घटना के बाद जेल में गश्त बढ़ा दी है। साथ ही कैदियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। हालाकि यहां सबकुछ शांत है।

संतलाल यादव, वरिष्ठ जेल अधीक्षक

--