-जमुई में दो, बांका-किशनगंज और लखीसराय में एक-एक लोगों की मौत

-पूरे बिहार में ठंड से अब तक 38 की जा चुकी है जान

क्च॥न्द्दन्रुक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: पूरे बिहार शीतलहर की चपेट में है। संडे को भी ठंड से पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें जमुई में दो और बांका-किशनगंज-लखीसराय में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इससे पहले मधेपुरा में दो दर्जन, जमुई में तीन, कटिहार में चार, लखीसराय में एक और किशनगंज में एक व्यक्तिकी ठंड से मौत हो चुकी है। इस तरह अब तक ठंड से मरने वालों की संख्या 38 हो गई है। यद्यपि मधेपुरा प्रशासन इन मौतों को सामान्य बता रहा है.रविवार को उत्तर बिहार, पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और भागलपुर सबसे सर्द रहे। मोतिहारी में न्यूनतम तापमान 4, मुजफ्फरपुर में 4.9 और भागलपुर में 3.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जमुई और लखीसराय जिले का न्यूनतमक तापमान भी 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। बिहार कृषि विवि के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी प्रो। वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अगले दो दिनों तक ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। पछिया हवा तेज होने की आशंका है।

स्टेशन चौक पर पसरा सन्नाटा

हाजीपुर स्टेशन चौक जहां हर वक्त लोगों की आवाजाही बनी रहती थी, वहां भी ठंड का असर देखने को मिल रहा है। यह चौक चौबीस घंटे यात्रियों व आम लोगों की आवाजाही से पूरी तरह गुलजार नजर आता था। लेकिन बर्फीली हवाओं के सितम की वजह से न सिर्फ लोग यात्रा करने से कतरा रहे हैं बल्कि घरों में ही दुबके रहने में ही अपनी भलाई समझ रहे हैं।

इक्के-दुक्के चल रहे वाहन

हाजीपुर शहर का गेटवे कहे जाने वाले जिस रामाशीष चौक पर सुबह से लेकर देर रात तक लोगों की चहलकदमी बनी रहती थी, वहां रात्रि नौ बजते-बजते पूरी तरह से सन्नाटा पसरा नजर आ रहा था। आम दिनों में यहां देर रात तक बड़ी संख्या में लोग वाहनों के इंतजार में खड़े नजर आते थे वहीं शनिवार की रात यहां ठंड का पूरा असर देखने को मिला। सड़क पर वाहनों की संख्या भी कम दिखी। यहां पुलिसकर्मी मुस्तैद नहीं दिखे।