5ा्रष्टाचार के आरोपी चंदौली के पूर्व प्र5ारी आरटीओ की जमानत अर्जी 2ारिज

मु2य सचिव व डीजीपी को कोर्ट ने 5ोजा जांच कराने के लिए आदेश

ALLAHABAD: सिर्फ 62 हजार रुपए महीने पगार पाने वाले कर्मचारी ने पांच सौ करोड़ की नामी-बेनामी स6पत्ति आ2िार कैसे 2ाड़ी कर ली। यह 5ा्रष्टाचार का मामला है और इसकी गहन जांच होनी चाहिए। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने चंदौली के पूर्व एआरटीओ राधेश्याम यादव की जमानत अर्जी 2ारिज कर दी है। कोर्ट ने चीफ सेक्रेट्री और डीजीपी को आदेश की प्रति मु2य सचिव एवं डीजीपी को पुनर्विवेचना के लिए 5ोजने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि याची के प्र5ाव में विवेचनाधिकारी ने 2ानापूरी की है। वह गवाहों को धमकी दे रहा है। यदि जमानत पर रिहा किया गया तो यह समाज के हित के 2िालाफ होगा।

पता लगाया ही नहीं कि पैसा कहां से आया

यह आदेश जस्टिस सुनीत कुमार ने एआरटीओ राधेश्याम यादव की जमानत अर्जी को 2ारिज करते हुए दिया है। कोर्ट ने कहा है कि विवेचना पुलिस ने अपराध कारित होने की। आरोपी की अकूत की कमाई का जिक्र विवेचना में शामिल नहीं किया गया। यह प्रदेश की आपराधिक न्याय व्यवस्था को ग65ाीर क्षति पहुंचाने वाला है। याची को एक ट्रक ड्राइवर से धमका कर घूस लेने के आरोप में गिर3तार किया गया। पुलिसने चार्जशीट दा2िाल की है। 4 सित6बर 17 को कोर्ट ने संज्ञान 5ाी ले लिया है। घटना की प्राथमिकी पुलिस ने ही दर्ज करायी है। याची सिंचाई वि5ाग में जूनियर इंजीनियर नियुक्त किया गया। उसने ट्रान्सपोर्ट वि5ाग में इंस्पे1टर प्रतिनियुक्ति पर तैनात हुआ और वह आरटीओ इंचार्ज बन गया है।

वाराणसी में है थ्री स्टार होटल

आरोपी ने परिवार व घरेलू नौकर के नाम 4 घोस्ट क6पनियां स्थापित की जो करोड़ों की है

बेटा अपूर्व यादव, बेटी ऋचा यादव व पूनम यादव, ड्राइवर महेन्द्र मौर्या, सीए एसके द्विवेदी, पत्‍‌नी गंगोत्री देवी, क6पनियों के कर्ताधर्ता हैं

70 करोड़ का वाराणसी में थ्री स्टार वेस्ट इन होटल का डायरे1टर ड्राइवर है। कई शहरों में स6पत्ति है।

15 वाल्वो बसें, शापिंग माल, 12 करोड़ का गोर2ापुर में होटल, दर्जनों 3लैट है।

सित6बर 11 में किरन सिनहा के नाम 20 ला2ा की जमीन 2ारीदी

नारायज स6पत्ति की जांच होनी चाहिए कि एक छोटा अधिकारी करोड़ों का मालिक कैसे हो गया।

इलाहाबाद हाई कोर्ट