कई संस्थाओं की ओर से होली मिलन समारोह में किया गया कवि सम्मेलनों का आयोजन

ALLAHABAD: शहर में होली मिलन समारोह का सिलसिला रविवार को भी चला। इस दौरान कवि सम्मेलनों का आयोजन किया गया। इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन की ओर से शिव गार्डेन में हुए कवि सम्मेलन में प्रख्यात हास्य कवि व पद्मश्री अशोक चक्रधर ने रंग भरा। उन्होंने 'पुल पर चलते आदमी को आवाज लगाई बचाओ, पुल पर चलते आदमी ने रस्सी नीचे गिराई और कहा आओ' से उपस्थित श्रोताओं को गुदगुदाया।

मंजन मसाला बेच बाबा चले गए

डॉ। श्लेष गौतम ने 'हम सांस दाएं बाएं ऊपर खींचते रहे, मंजन मसाला बेचकर बाबा चले गए' सुनाकर वाहवाही बटोरी। यश मालवीय ने 'कैसे कैसे रंगों में हम डूबे रहते हैं' पंक्तियां पढ़ी। डॉ। सीएम पांडेय, डॉ। प्रकाश खेतान व गीता सिंह ने भी रचनाएं प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि एडीए उपाध्यक्ष देवेन्द्र पांडेय रहे। डॉ। आलोक मिश्रा व त्रिभुवन सिंह ने अतिथियों व कवियों का स्वागत किया।

कुछ बदला-बदला व्यवहार है

अल्लापुर व्यापार मंडल व मेडिकल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में मटियारा रोड पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कवि केदारनाथ शुक्ला ने 'मैंने कहा प्रिये कुछ बदला-बदला व्यवहार है, वो बोली चुप रहो होली का त्योहार है' की प्रस्तुति से समां बांधा। नीलम कश्यप, समीर शुक्ला व लालजी देहाती ने अपनी हास्य रचनाओं से श्रोताओं को खूब हंसाया। अध्यक्षता इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। राजेन्द्र प्रसाद ने की।

यहां भी रही कवियों की धूम

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने गोमती गार्डेन में होली मिलन व कवि सम्मेलन का आयोजन किया। मुख्य अतिथि राज्यपाल अंशुमान सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। कवि सम्मेलन में हास्य कवि अशोक बेशरम की अगुवाई में कवियों ने एक से बढ़कर एक रचनाओं की प्रस्तुति से श्रोताओं को गुदगुदाया। अध्यक्षता महासभा के जिलाध्यक्ष सुरेश प्रताप सिंह ने की।

खत्री समाज ने खेली फूलों से होली

खत्री सभा प्रयाग की ओर से कल्याणी देवी स्थित मिनी चौधरी गार्डेन में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जस्टिस अरुण टंडन ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। सभा के पदाधिकारियों ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने समां बांध दिया।

झांकियों ने मोहा मन

राधा कृष्ण की आकर्षक झांकियों के नजारे के बीच फूलों की झमाझम होली खेली गई। जिसमें गुलाब की पंखुडि़यों के साथ बरसाने की होली का नजारा दिखाई दिया। विशिष्ट अतिथि पूर्व मेयर चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह व समाजसेवी प्रकाश चंद्र टंडन रहे। संयोजक नीरज टंडन ने सभी का स्वागत किया। संचालन सतीश टंडन का रहा। युवा चौरसिया महासभा ने राम वाटिका में समारोह का आयोजन किया। मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया ने समाज के 50 से अधिक लोगों को उल्लेखनीय कार्य के लिए समाज रत्‍‌न से सम्मानित किया। अग्रवाल समाज इलाहाबाद, अग्रवाल युवा मंडल व अग्रवाल महिला मंडल के संयुक्त तत्वाधान में वात्सल्य हॉस्पिटल के सभागार में समारोह आयोजित किया गया। तरुण चोपड़ा व साथियों ने वृंदावन की होली पर बेहतरीन नृत्य की प्रस्तुति की। संयोजन डॉ। कीर्तिका अग्रवाल का रहा।