यूपी नीट स्टेट रैंक में इलाहाबादियों का प्रदर्शन बेहतर

कई छात्रों को मिली अच्छी रैंक, एडमिशन का दावा हुआ मजबूत

ALLAHABAD: यूपी नीट काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों के चेहरे पर मुस्कान छाई हुई है। उनको काउंसिलिंग में एडमिशन की आशा जाग गई है। उधर स्टेट रैंक में इलाहाबादियों का प्रदर्शन अच्छा होने से कोचिंग संस्थानो के दावे भी मजबूत हुए हैं।

सीपी शर्मा ने लहराया परचम

डॉ। सीपी शर्मा क्लासेस ने साल 2017 में अपने पुराने इतिहास को दोहराते हुये नीट पीएमटी में इलाहाबाद टॉपर देकर सफलता का परचम लहराया है। संस्थान के छात्र रोहित कुमार यादव ने 166वीं स्टेट रैंक पाकर इलाहाबाद में टॉप किया है। वहीं संगीत पांडेय ने 464वीं रैंक हासिल करके शहर में दूसरा स्थान हासिल किया है। संस्थान के कुल 107 छात्रों ने नीट पीएमटी में सफलता प्राप्त की है। यहीं के छात्र आयुष कुमार ने जेईई एडवांस में जनरल कैटेगरी में ऑल इंडिया 171 रैंक हासिल करके इलाहाबाद टॉप किया था। इसके अलावा यूपीएसईई में 356वीं जनरल रैंक पाकर हिमांशु बोहरा एवं जेईई मेंस में 256 रैंक पाकर विकास ने इलाहाबाद में टॉप किया था।

केमिका प्वाइंट में सभी का चयन

केमिका प्वाइंट ने भी एक बार फिर नीट में सफलता का झंडा बुलंद किया है। यूपी नीट में सर्वाधिक 85 सेलेक्शन हुये हैं। संस्थान का दावा है कि 166वीं स्टेट रैंक पाने वाले टॉपर रोहित यादव ने केमिका प्वाइंट से शिक्षा ग्रहण की। इसके अलावा यहां के अवधेश कुमार को 375वीं रैंक, श्वेता शुक्ला को 424वीं रैंक, अनिल अग्रवाल, मानसी, श्रेया दुबे, सचिन, दीपक, शिवानी, रवि यादव, आशीष, गौरव सिंह, अमित, अंकित कुमार सिंह आदि को 1800 रैंक के अंदर हासिल हुई है। संस्थान के निदेशक सुशील कुमार सिंह, सुजीत सिंह, केएन सिंह, इं। एके सिंह आदि ने सभी सफल छात्रों को बधाई दी है।

बॉक्स

दिनभर हुई कागजों की जांच

मेडिकल शिक्षा में प्रवेश के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के टेली मेडिसिन सेंटर में अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की गहन जांच हुई। मंगलवार को भारी बारिश के बावजूद सैकड़ों ने दस्तक दी। इनमें से 20 अभ्यर्थियों का अंक पत्र व प्रमाण पत्र गलत निकलने पर उन्हें काउंसिलिंग में शामिल होने से वंचित कर दिया गया। मंगलवार को काउंसिलिंग के लिए एक से 32000 तक की रैंक निकाल दी गई। मंगलवार को 566 अभ्यर्थियों का पंजीकरण हुआ। प्रभारी डॉ। आरबी कमल ने बताया कि 254 सामान्य, 114 ओबीसी व 110 एससी एवं सात एसटी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग का पात्र पाया गया। बताया कि दस्तावेज जांचने का सिलसिला 13 जुलाई तक चलेगा। इसके बाद 15 व 16 जुलाई को ऑनलाइन काउंसिलिंग होगी।