- कैम्पस से बरामद हुआ बम, अराजकता से मचा हड़कंप

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में ट्यूजडे को बमबाजी की घटना से दहशत फैल गई। वह तो संयोग रहा कि कैम्पस में क्लासेस सस्पेंड थीं और स्टूडेंट नहीं थे। वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी। फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट को टार्गेट करके फेंके गए बम की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धमाके से पूरी बिल्डिंग हिल गई और दीवार पर निशान पड़ गया।

वीसी कर रहे थे मीटिंग

ट्यूजडे को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आर्ट फैकेल्टी कैम्पस में वाइस चांसलर की अध्यक्षता में बैठक चल रही थी। दोपहर करीब एक बजे के आसपास बैठक खत्म होने से ठीक पहले बम धमाके की जोरदार आवाज सुनाई पड़ी। आवाज सुनकर लोग फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर भागे। वहां पहुंचने पर पता चला कि किसी ने डिपार्टमेंट के पिछले हिस्से में स्थित दीवार पर बम पटक दिया है। जिसके निशान दीवार पर साफ नजर आ रहे थे। धमाके की आवाज से विभाग की पूरी बिल्डिंग हिल गई।

हेड ने की रिटेन में शिकायत

विभागाध्यक्ष डॉ। डीसी लाल ने घटना की लिखित कम्पलेन चीफ प्रॉक्टर डॉ। एनके शुक्ला से की है। उन्होंने बताया कि घटना को किसने अंजाम दिया और क्यों दिया। इसका पता लगाया जा रहा है। सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और हर्ष कुमार के नेतृत्व में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम भी पहुंची। हर्ष कुमार ने बताया कि इतिहास विभाग के सामने स्थित ग्राउंड से भी एक बम बरामद हुआ है। जिसे पुलिस कर्मियों के सहयोग से निष्क्रिय कर दिया गया है।