इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल ने बनाया फेसबुक पेज

कैंपस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियों के साथ अन्य जॉब आप्च्र्युनिटी की इंफॉर्मेशन मिलेगी छात्रों को

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों को जॉब ऑफर से अपडेट करने के लिए प्लेसमेंट सेल ने सोशल साइट फेसबुक को यूज करने का खाका तैयार किया है। प्लेसमेंट सेल से पूरा प्लान वर्कआउट करने के बाद इसे रेग्युलर अपडेट करने पर वर्क करना शुरू कर दिया है ताकि यूनिवर्सिटी के प्रत्येक छात्र को रोजगार की सूचना जुटाने के लिए परेशान न होना पड़े। इसे अपडेट करने की जिम्मेदारी खुद सेल के अधिकारी शाश्वत उठाएंगे।

सेमिनार और रोजगार का बनेगा मंच

प्लेसमेंट सेल के फेसबुक पेज पर भविष्य में विश्वविद्यालय में आने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियों की डिटेल जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय का चाहे कला संकाय हो या विज्ञान संकाय या फिर विधि संकाय। इन संकायों में जहां पर भी नेशनल सेमिनार का आयोजन होगा उन आयोजनों से निकलने वाले एक्सपर्ट की राय और उसके जरिए रोजगार की क्या संभावनाएं बन सकती हैं, इसकी पूरी जानकारी इस फेसबुक पेज पर अपलोड की जाएगी।

कमेंट्स पर होगा ध्यान

ऐसा नहीं है कि प्लेसमेंट सेल के फेसबुक पेज पर जानकारियां ही दी जाएगी बल्कि अच्छे कमेंट्स पर भी ध्यान दिया जाएगा। इस पर आने वाले आइडियाज पर भी नजर रखी जाएगी ताकि इसका इस्तेमाल छात्रों का फ्यूचर बेहतर बनाने में किया जा सके। प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज बताते हैं कि हम फेसबुक पेज पर आने वाली छात्रों की प्राब्लम्स और क्वैरीज का भी जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे। यह इसलिए किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्र इससे जुडें़ और फायदा उठाएं।

विश्वविद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए सेल की ओर से फेसबुक पेज बनाया गया है। जिस पर समय-समय पर रोजगार और सेमिनार के निष्कर्षो से जुड़ी जानकारियां अपलोड की जाएंगी। साथ में कैंपस प्लेसमेंट से जुड़ी इंफॉर्मेशंस भी होंगी।

-शाश्वत,

प्लेसमेंट अधिकारी इविवि

नेशनल-इंटरनेशनल सेमीनार में आने वाले एक्सप‌र्ट्स की राय भी दिए जाने से यह पेज यूनीक हो जाएगा। इसका फायदा दूसरे छात्रों को भी मिलेगा क्योंकि आम तौर पर इन सेमीनार में सिर्फ डिपार्टमेंट के छात्र ही जा सकते हैं।

संजय कुलश्रेष्ठ, छात्र

आनलाइन जॉब इंफार्मेशंस में कई बार जानकारियां पूरी नहीं होतीं। इस पेज पर यदि पूरी जानकारी और अपडेट मिलता है तो यह सभी छात्र-छात्राओं के लिए बेहतरीन होगा।

आयुषी अग्रवाल, छात्रा

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म एक बेहतर काम के लिए इस्तेमाल करने का फैसला लिया है। इससे कभी भी और कहीं भी एथेंटिक इंफॉर्मेशन पाना आसान हो जाएगा।

अवधेश बिष्ट, छात्र

अच्छी पहल है। अपडेशन आने लगेंगे तब पता चलेगा कि यह हमारे लिए कितना उपयोगी है। इस पर पूरी और एक्यूरेट इंफार्मेशन मिले तो बेहद यूजफुल होगा।

तान्या केसरवानी

छात्रा