allahabad@inext.co.in

महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देकर 3.20 लाख रुपए जीतने वाली इलाहाबादी अर्चना मौर्या की सफलता से परिवार में जश्न का माहौल है। बधाई देने वाले घर पहुंचते रहे और लड्डू बांटा जाता रहा। मां-पिता और भाई अर्चना की कामयाबी से बेहद खुश थे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से एक्सक्लूसिव बातचीत में अर्चना ने दिल की बात खुलकर शेयर की।

अमिताभ से बात करना कैसा लगा?

बिल्कुल सपने जैसा था। कभी सोचा भी नहीं था कि उनसे इस तरह से बात होगी। वह बेहद सरल स्वभाव के हैं और मुझे प्रोत्साहित किया। उन्होंने मुझे अपनी तरफ से पूरे इलाहाबाद को नमस्ते बोलने को कहा है।

 

अमिताभ को फेस करने के लिए इतना कांफीडेंस कहां से आया?

अमिताभ जी भी तो इलाहाबादी हैं। अपने शहर का बंदा सामने था तो कोई झिझक नहीं थी। यह स्थिति किसी में भी कांफीडेंस भरने के लिए काफी है।

 

शो में जाना कैसे हुआ

घर के काम से निकली थी। एक अखबार में आडीशन का एड देखा था। बस दिमाग में आया और मैने आडीशन में शामिल होने का फैसला लिया। इसके लिए मैं भोपाल गई थी। तब इसकी जानकारी सिर्फ पति सुनील कुमार मौर्या को ही थी। फाइनल के लिए सेलेक्ट कर ली गई तब मैने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी।

 

सवालों का जवाब देने के लिए कितनी तैयारी की?

मैं बचपन से ही नटखट थी। लोग मुझे मोटी बुद्धि का कहकर चिढ़ाते थे। यह मुझे अखरता था। शादी होने के लिए मैने अपना काम शुरू किया तो देश-दुनियां के बारे में जानने की कोशिश भी करने लगी। इसके अलावा कोई तैयारी नहीं की।

 

जीती हुई रकम को किस काम में इस्तेमाल करेंगी?

कुछ लोगों से अपना बिजनेस शुरू करने के लिए उधार ले रखा है। उसे चुकता करुंगी। इससे बचने वाले पैसे को बिजनेस बढ़ाने में इस्तेमाल करुंगी।

 

परिवार के बारे में कुछ बताएं?

मैं फूलपुर कस्बे की रहने वाली हूं। पिता का नाम व्यास चंद्र मौर्य और मां निर्मला देवी है। हम तीन भाई और दो बहने हैं। मेरा इसमें तीसरा नंबर है। शादी हरियाण के रेवाड़ी के रहने वाले सुनील के साथ हुई है। वह मोटर कंपनी में इम्प्लाई हैं। एक बेटा है तेजस उसकी उम्र नौ साल है। फिलहाल हम रेवाड़ी में ही सैटिल्ड हैं।