- एक हफ्ते पहले छापेमारी कर गुलरिहा पुलिस ने किया था बरामद कच्ची

- कारोबारियों से दाम लेकर थाने से ही कच्ची बेच देने की चर्चा

GORAKHPUR: शासन से लेकर पुलिस के सीनियर अफसर चाहें जितनी कवायद कर लें, पुलिस अपनी कार्यशैली सुधारने को तैयार नहीं दिख रही। गुलरिहा में पुलिस की ऐसी कारगुजारी सामने आई है जिसकी चर्चा पूरे जिले में हो रही है। हरकत ही कुछ ऐसी है। एक सप्ताह पहले यहां की पुलिस ने छापेमारी कर जो कच्ची बरामद किया, आरोप है कि उसे थाना कैंपस से फिर कारोबारियों को बेच दिया गया। यानी कि पुलिस ने बाहर कच्ची कारोबार तो बंद करा लिया लेकिन थाने में दुकान खोल डाली। मामले की जानकारी होने पर सीओ गोरखनाथ ने प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

मौके पर ही कर दिया सौदा

गुलरिहा एरिया के कई गांवों में कच्ची शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है। एक हफ्ते पूर्व क्षेत्र के बनगाई, नारायणपुर, सरैया सहित कई जगहों पर पुलिस ने कार्रवाई की। कच्ची शराब की भट्ठियों पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने 14 गैलेन कच्ची शराब, दो नावों पर लदा शराब बनाने का सामान, महुआ और लहन बरामद किया। कार्रवाई की सूचना अफसरों को देकर कुछ पुलिस वालों ने सौदेबाजी शुरू कर दी। नाव सहित बरामद शराब को कुछ सिपाहियों ने कारोबारियों के हाथ बेच दिया।

कैंपस से उठा ले गए सामान

मौके पर सौदा करने के बाद पुलिस कर्मचारियों का मन नहीं माना। बरामद कुछ माल को पुलिस थाने में ले गई। बरामद कच्ची शराब और अन्य सामान को नई बिल्डिंग में रख दिया गया। बताया जाता है कि थाने में अक्सर आने जाने वाले कुछ कारोबारी धीरे-धीरे शराब उठा ले गए। कारोबारियों को शराब दिलवाने दरोगा ने शराब बनाने के बर्तन, गैलन भी औने-पौने दाम पर कबाडि़यों के हाथ बेच दिया। इसकी जानकारी फैलने पर सिपाहियों और दरोगा के बीच जमकर कहासुनी हुई। मामला हाथापाई तक पहुंचने पर सबको जानकारी हो गई। कुछ देर बाद थाने से कच्ची बिकने का मामला पूरे क्षेत्र में फैल गया।

वर्जन

यह मामला गंभीर है। इसकी जांच कराकर दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- एएसपी चारू निगम, सीओ, गोरखनाथ