पिता ने कर दिया बेटी का सौदा

सौदागरों से बचकर भाग रही बेटी पहुंची इलाहाबाद

अधिवक्ताओं से लगाई मदद की गुहार, थाने में दी तहरीर

ALLAHABAD: मुझे मेरे बाप से बचा लो वो मुझे बेचना चाहता है, क्योंकि उसने मेरा सौदा कर लिया है। हरिद्वार के रहने वाले जिस व्यक्ति को मुझे बेचा है, उसने मेरे पिछे गुर्गो को लगा रखा है। शनिवार को हाईकोर्ट कैंपस के पास पहुंची मुरादाबाद की एक युवति ने कुछ इसी तरह की गुहार हाईकोर्ट की एक महिला अधिवक्ता से लगाई। सहायता मित्र मंडली की मदद से कैंट थाने में तहरीर देने के साथ ही अधिकारियों से शिकायत की गई।

एक महीने से भागती फिर रही

मुरादाबाद की रहने वाली 22 वर्षीय युवती परवीन-बदला हुआ नाम- शनिवार को हाईकोर्ट कैंपस के पास भटक रही थी। उसने अधिवक्ता सोनिया आडवाणी के मुंशी से अपनी आप बीती बताते हुए मदद की गुहार लगाई। अधिवक्ता ने जब युवती से बात की तो उसने बताया कि वह पिछले एक महीने से वह मुरादाबाद से भागती फिर रही है। किसी तरह भटकते-भटकते वह इलाहाबाद पहुंची है। उसने बताया कि उसके पिता ने हरिद्वार के रहने वाले एक व्यक्ति से उसका सौदा कर दिया है। उसे बेच दिया है। सौदेबाजी की बात सुनने के बाद वह वहां से भाग निकली। लेकिन उसके पीछे लोग लगे रहे।

जांच कर कार्रवाई का आदेश

सहायता मित्र मंडली की रिनी यशु ने महिला की मदद के लिए अधिकारियों से गुहार लगाई। कैंट थाने में तहरीर दी गई। वहीं एसीएम-द्वितीय को प्रार्थना पत्र सौंपा गया। जिस पर उन्होंने जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया। युवती की बातों में कितनी सच्चाई है, और सौदेबाजी करने वाले पिता के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले पुलिस जांच में लग गई है।