-सीएम बोले, यात्रा की तारीख सरकार ने नहीं की तय

-वैदनी से आगे सरकार करेगी भोजन की व्यवस्था

-पार्किंग, कम्यूनिकेशन, सेनिटेशन व सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : लगता है कि प्रदेश सरकार मौसम के रुख को देखते हुए अप्रत्यक्ष तौर पर नंदा राज जात यात्रा ख्0क्ब् को लेकर आशंकित है। इसीलिए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यात्रा की तारीख सरकार ने तय नहीं की। वहीं उन्होंने कहा कि जो मेडिकली फिट यात्री होंगे, वे वैदनी बुग्याल से ही आगे जा सकेंगे। कारण, वैदनी से आगे सड़क नहीं हैं, हर किसी के लिए यात्रा में शामिल हो पाना चुनौती होगी। वे मंडे को बीजापुर गेस्ट हाउस में मीडिया से बातचीत में बोल रहे थे।

फुलप्रूफ सिक्योरिटी

सीएम ने कहा कि ख्80 किमी की यात्रा में तमाम क्9 पड़ावों पर पार्किंग, सेनिटेशन, ड्रिंकिंग वॉटर, कम्यूनिकेशन व सुरक्षा की उपलब्धता सुचारु है। सरकार ने वैदनी बुग्याल से आगे यात्रियों के लिए खाने का इंतजाम किया है। जबकि वैदनी से नीचे स्थानीय लोगों ने अपनी परंपरा का हवाला दिया है। सीएम ने बोला कि वैदनी बुग्याल से आगे रास्ता नहीं है, स्लीप जोन है। जहां सरकार सैंड बैग्स व रस्सियों की व्यवस्था कर सहारा देने की कोशिश कर रही है। इसके लिए चीफ सेक्रेट्री मॉनिटर करेंगे। जबकि चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी को भी मुस्तैद किया गया है।

राज यात्रा नहीं रुकेगी

सीएम ने कहा कि अब यात्रा में कोई व्यवधान नहीं होगा। मौसम के कारण एकाध घंटा रुक सकती है, लेकिन सुचारु रहेगी। सीएम ने यह भी कहा कि क्ब् साल शुरू हुई यात्रा और अब की यात्रा में फर्क है, लेकिन फिर भी सैटेलाइट कम्यूनिकेशन का सहारा लिया है।