छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सालों बाद मिले। कैंपस भी वही और माहौल भी वैसा ही इंथूजियास्टिक। नजरों से ओझल होती पुरानी यादें फिर से ताजा हो गई थीं। यार-दोस्तों से मिलकर गॉसिप का दौर चला और टीचर्स से अपने एक्सपीरिएंस भी शेयर किए। संडे को करीम सिटी कॉलेज का कैंपस कुछ ऐसे ही नजारों की गवाही दे रहा था। मौका था कॉलेज के मास कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के पहले एलुमनी मीट का।

डिफरेंट सिटीज से आए एलुमनी

करीम सिटी कॉलेज के मास कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के शानदार अतीत की झलक यहां के स्टूडेंट्स में भी दिखती है। फ‌र्स्ट एलुमनी मीट में पहुंचे पुराने बैच के स्टूडेंट्स कंट्री के डिफरेंट सिटीज में अच्छी पोजीशन पर हैं। इस मीट में शामिल होने जिन सिटीज से एलुमनी पहुंचे थे उनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और कोलकाता जैसे नाम शामिल हैं।

पढ़ाई का है माहौल

एलुमनी मीट में शामिल होने आए 2003-06 बैच के राजीव ने कहा कि केसीसी में पढ़ाई का माहौल हमेशा से रहा है। उन्होंने पुरानी यादें शेयर करते हुए बताया कि टीचर्स रेगुलर क्लासेज लेते थे और जहां भी उनकी मदद की जरुरत होती वे हमेशा तैयार रहते थे।

प्रिंसिपल ने कहा, मिलते रहना चाहिए

प्रोग्राम के दौरान केसीसी के प्रिंसिपल डॉ मो जकरिया ने बाहर से आए मास कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के एक्स स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा कि एलुमनी मीट आगे भी ऑर्गेनाइज होते रहेंगे। उनका कहना था कि ऐसे आयोजन से नए बैच के स्टूडेंट्स को सीनियर्स के एक्सपीरिएंस से काफी कुछ सीखने को मिलता है। इस मौके पर मास कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ नेहा तिवारी और कॉलेज में एडमिशन हेड प्रो रेयाज अहमद के अलावा काफी संख्या में फैकल्टी मेंबर्स और स्टूडेंट्स प्रजेंट थे।

कल्चरल प्रोग्राम में धमाल

अलुमनी मीट के दौरान कई कल्चरल प्रोग्राम भी ऑर्गेनाइज हुआ। निखिल एंड ग्रुप के बैंड परफॉर्मेस पर लोग झूमे और शाबाज, नवनीत एवं मनीषा के गानों पर खूब तालियां बजी। इसी डिपार्टमेंट की नेहा के स्क्रिप्ट पर साजिद द्वारा बनाई फिल्म 'पुरानी यादें' भी दिखाई गई।