- अलविदा की नमाज में जुटे हजारों अकीदतमंद

- चौक जामा मस्जिद समेत सिटी की प्रमुख मस्जिदों में अता हुई रमजान के आखिरी जुमे की नमाज

ALLAHABAD: रमजान के पाक महीने के आखिरी जुमे पर अलविदा की नमाज पूरी अकीदत के साथ अता की गई। चौक जामा मस्जिद समेत सभी प्रमुख मस्जिदों पर अलविदा की नमाज के लिए तय समय पर हजारों की संख्या में अकीदतमंद पहुंचे। नमाज के बाद लोगों ने विश्व शांति के साथ ही देश में अमन, चैन व खुशहाली के लिए दुआएं मांगी। अलविदा की नमाज में शामिल होने के लिए हर उम्र के लोग पहुंचे। रमजान के आखिरी जुमे की नमाज के लिए एक दिन पहले से ही तैयारियां चल रही थीं। फ्राइडे को इस मौके पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी।

सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम

अलविदा की नमाज को लेकर खासतौर पर मस्जिदों के आसपास सुरक्षा की चौक चौबंद व्यवस्था की गई थी। इसके साथ ही सिटी के प्रमुख चौराहों पर भी पुलिस व सुरक्षा बल की तैनाती की गई थी, जिससे किसी भी स्थिति निबटा जा सके। पुलिस ऑफिसर्स भी लगातार मस्जिदों के आसपास गश्त कर रहे थे। वहीं अवस्था को रोकने के लिए सुबह से ही नमाज अता होने वाले मार्गो पर रूट डायवर्जन कर दिया गया था।

गाजा में हो रही हिंसा रोकने की मांगी दुआ

गाजा में पिछले कई दिनों से हो रही हिंसा और नरसंहार को रोकने के साथ ही वहां रहने वाले लोगों की सलामती के लिए अकीदतमंदों ने दुआएं मांगी। चौक जामा मस्जिद में फ्राइडे को रमाजन के आखिरी जुमे पर अलविदा की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने अपने हाथों में पोस्टर लेकर गाजा में रहने वाले फिलिस्तीनियों की सुरक्षा के लिए दुआएं मांगी। इस दौरान लोगों ने गाजा में फिर से अमन, शांति की स्थिति कायम होने की इच्छा व्यक्त की।