न्‍यूयॉर्क के डिजायन स्‍टूडियो ने बनाया स्‍टाइलिश और हाईटेक माउस पैड

न्‍यूयॉर्क के डिजाइन स्‍टूडियो Takieso Graft Design ने हाल ही में लेदर और वूलेन फिनिश वाला एक ऐसा माउसपैड लॉन्‍च किया है, जो लैपटॉप या डेस्‍कटॉप पर माउस चलाना तो आसान बनाता ही है। साथ में इस माउसपैड में लगा है ऐसा वायरलेस चार्जर जो आपके स्‍मार्टफोन को बड़ी आसानी से चार्ज कर देगा। इस माउसपैड को बनाने में टेक्‍नोलॉजी के साथ साथ जबरदस्‍त क्रिएटीविटी का प्रदर्शन किया गया है। तभी तो इसके माउसपैड वाले हिस्‍से का डिजाइन ऊन से बना है, जबकि साथ में लगे Qi वायरलेस चार्जर का डिजाइन पूरी तरह से लेदर फिनिश में दिया गया है।

यह फोल्डिंग माउसपैड समा जाएगा जेब में

यूजर्स की आसानी के लिए कंपनी ने इस माउसपैड को ऐसा बनाया है कि उसे आसानी से फोल्‍ड करके यूजर्स अपनी जेब या बैग में रख सकते हैं। जब इस्‍तेमाल करना हो तो इसे लैपटॉप से कनेक्‍ट किया जा सकता है। इस माउसपैड की पहली डिवायस अगस्‍त 2018 तक मार्केट में आ जाएगी।

लॉन्‍च हुआ अनोखा माउस पैड,जिसमें लगा है वायरलेस मोबाइल चार्जर!


मरते हुए माउस पैड को
29 डॉलर के स्‍पेशल माउसपैड से किया जिंदा

अपने अनोखे माउसपैड को लेकर कंपनी का यह कहना है पूरी दुनिया में माउसपैड एक मरती हुई कंप्‍यूटर एसेसरीज है। हाई रेंज वाले वायरलेस ऑप्‍टीकल माउस और इनबिल्‍ट ट्रैकपैड के दौर में उन्‍होंने माउसपैड को नई खूबसूरती देने के साथ साथ वायरलेस चार्जर से लैस कर दिया है। ताकि दुनिया फिर से इसे अपने इस्‍तेमाल में लाए। 29 डॉलर वाले इस माउस पैड में USB-A पोर्ट मौजूद है। अगर यूजर को हाईस्‍पीड USB-C पोर्ट वाला माउस पैड लेना हो तो उसकी कीमत होगी करीब 35 डॉलर।

अनोखा माउसपैड है एक स्‍टार्टर प्रोजेक्‍ट

जानकारी के मुताबिक Takieso Graft Design डिजाइन स्‍टूडियो ने अपने इस माउसपैड प्रोजेक्‍ट को लेकर कहा है कि फिलहाल यह एक स्‍टार्टर प्रोजेक्‍ट है। फिलहाल वायरलेस चार्जिंग वाला यह खास माउसपैड अमेरिकन यूजर्स के लिए ही उपलब्‍ध होने वाला है। अगर ये अनोखा माउसपैड अमेरिकी यूजर्स को पसंद आया, तो भारत समेत कई देशों में यह माउसपैड उपलब्‍ध हो जाएगा और यहां इसकी कीमत 1500 रुपए के आसपास होगी।

यह भी पढ़ें:

नई तकनीक के साथ बिना Touch यानि उंगलियों के इशारे पर चलेगा iPhone, मिलेगा कर्व्ड स्क्रीन का तोहफा!

अब Skype कॉल को कर सकेंगे रिकॉर्ड, एडिट और लाइव स्‍ट्रीम, जानिए इस फीचर के बड़े फायदे

अब बैक कैमरे से भी ले सकेंगे बेहतरीन सेल्‍फी, लॉन्‍च हुआ Dual स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन

Technology News inextlive from Technology News Desk