-कोलकाता स्थित थाई एंबेसी को उड़ाने की दी थी धमकी

-बरियातू से गिरफ्तार आरोपी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया

-कंप्यूटर में एक्सपर्ट है सामुएल, करता है बिजनेस

-हरिहर सिंह रोड स्थित कृष्णा अपार्टमेंट से हुई थी गिरफ्तारी

-परिजनों ने बताया उसके आईपी कोड से किसी अन्य ने मेल किया होगा

RANCHI: कोलकाता स्थित थाईलैंड दूतावास को उड़ाने की धमकी देने वाले बरियातू से गिरफ्तार सैमुएल श्रीवास्तव को बुधवार को सीजेएम की अदालत में प्रस्तुत किया गया। वहां से कोलकाता पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर कोलकाता चली गई।

अपार्टमेंट से हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब हो कि हरिहर सिंह रोड स्थित कृष्णा अपार्टमेंट में रहने वाला सैमुएल कम्प्यूटर का जानकार है। अपना बिजनेस भी है। बताया जाता है कि 29 फरवरी को कोलकाता स्थित थाईलैंड के दूतावास में एक मेल किया गया कि दूतावास में बम लगा दिया गया है, जो किसी भी समय फट सकता है। कोई रोक सकता है, तो रोक ले। इसके बाद कोलकाता पुलिस हरकत में आई। पूरी जांच के बाद कहीं बम नहीं मिला। पर दूतावास के लैंडलाइन पर फिर एक फोन आया कि आईबी ऑफिसर बोल रहा हूं। पुलिस को फोन कर दें कि बम दूतावास में फिट किया गया है।

पुलिस को मिला साक्ष्य

इस प्रकरण के बाद कोलकाता पुलिस ने गहन छानबीन की। इसी क्रम में पुलिस सैमुएल श्रीवास्तव तक पहुंची। उसके लैपटॉप से मैसेज डिलिट कर दिया गया था। पर पुलिस ने खास तकनीक से उसे रिकवर कर लिया। उधर, सैमुएल के परिजनों ने बरियातू थाने में बताया कि इसके आईपी कोड से किसी और ने ये मेल किया था। फिर उसने यह भी बताया कि उसकी किसी से दुश्मनी थी, इसलिए उसने ई-मेल कर दिया।