टाउन सीओ के नेतृत्य में चला अभियान

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

नो पार्किंग में धराई 100 से अधिक बाइक, जुर्माना

>RANCHI: रांची जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को कचहरी चौक से लेकर रातू रोड तक अतिक्रमण हटाया गया। प्रगति सदन के पास से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हुआ, जो जाकिर हुसैन पार्क तक चला। टाउन सीओ प्रवीण प्रकाश के नेतृत्व मे अभियान चलाया गया। मौके पर भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात थे। अभियान में नगर निगम के कर्मचारियों का भी सहयोग रहा। मौके पर नो पार्किंग जोन में पार्क किए जाने के कारण एक सौ से अधिक बाइक वालों से जुर्माना वसूला गया। कचहरी रोड में फूल के पौधे बेचने वाले दुकानदार, नारियल पानी बेचने वाले, ठेलेवाले समेत कई लोगों को प्रशासन ने नोटिस थमाया।

क्0 मिनट में हटाएं अतिक्रमण

अतिक्रमण हटाने से पहले रांची जिला जन संपर्क विभाग द्वारा दुकानदारों को क्0 मिनट में अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया गया। सीओ प्रवीण प्रकाश ने कहा कि सड़क पर दुकान लगाने के कारण ही कचहरी चौक जाम हो जाता है। आधे रोड पर दुकानें लग जाती हैं और आधे रोड में ही गाडि़यां चल पाती हैं। इससे जगह-जगह जाम लग जाता है।

एसे राइटिंग में शुभ्रा और स्पीच में अंजलि टॉपर

रांची वीमेंस कॉलेज में सोमवार को निबंध और आशु भाषण कॉम्पटीशन का आयोजन किया गया। आ‌र्ट्स ब्लॉक में आयोजित इस कॉम्पटीशन में कई स्टूडेंट्स शामिल हुए। एसे राइटिंग में इंग्लिश डिपार्टमेंट की शुभ्रा दीक्षित फ‌र्स्ट, इसी विभाग की प्रीति सेकेंड और फिजिक्स डिपार्टमेंट की नविता कुमारी थर्ड रहीं। जज के रूप में डॉ। श्रद्धा श्रीवास्तव,डॉ। मधुलिका वर्मा व डॉ। सीमा प्रसाद मौजूद थीं। वहीं, आशु भाषण में पीजी पॉलिटिकल साइंस की अंजलि फ‌र्स्ट, फिजिक्स की अमृता सेकेंड और सौम्या सुवर्णा थर्ड रहीं। मौके पर डॉ। रेणु कुमार, डॉ। मीरा सिंह और डॉ। स्मृति सिंह भी मौजूद थीं।