-किसानों की पंचायत में कार्य रोकने का फैसला

Meerut : अतिरिक्त मुआवजा न मिलने से गुस्साए लोहियानगर के किसानों ने शुक्रवार को योजना में एमडीए के निर्माण कार्यो को रुकवा दिया। एमडीए कर्मचारियों ने जब किसानों का विरोध किया तो उन्होंने कर्मचारियों को भी दौड़ा लिया, जिसके बाद किसी भी अफसर की वहां जाने की हिम्मत नहीं पड़ा।

किसानों का आक्रोश

एमडीए बोर्ड बैठक में लोहियानगर के किसानों को अतिरिक्त मुआवजा न दिए जाने से गुस्साए किसानों ने योजना में चल रहे एमडीए के निर्माण कार्यो में अड़ंगा लगा दिया। शुक्रवार को योजना के किसानों ने एक पंचायत बुलाकर निर्माण कार्यो पर रोक लगाने का निर्णय लिया। इसके बाद किसानों ने वहां बन रहे फ्लैट व सड़क निर्माण को रुकवा दिया। एमडीए कर्मचारियों ने जब विरोध किया तो गुस्साए किसानों ने उनको दौड़ा लिया।

खौफ खाए अफसर

किसानों द्वारा काम बंद कराए जाने की सूचना जब एमडीए अफसरों को मिली तो उन्होंने मौके पर जाना तक मुनासिब नहीं समझा। एमडीए सूत्रों के मुताबिक किसानों के उग्र रूप के चलते अफसरों ने वहां जाने से साफ इंकार कर दिया। इस मौके पर सुरेन्द्र, राजू, विनोद, जलालूदीन, संतरपाल, नौराज व विक्रम आदि किसान मौजूद रहे।

किसानों द्वारा योजना में काम रुकवाने की सूचना मिली है। मुआवजे का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा गया था। इस मामले में कमेटी का गठन किया गया है। अगली बोर्ड में मामला रखा जाएगा।

-मांगेराम चौहान, तहसीलदार एमडीए