- तमंचा और चाकू से धमका कर आए दिन करता है लूट, लूट चुका है तीन सौ मुर्गियां

- संबंधित थाना से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, डीएम, एसएसपी से गुहार

BAREILLY:

गहने-रुपए के लिए चाकू की नोंक पर राहगीरों से लूटपाट के मामले आए दिन देखने-सुनने को मिलते हैं, लेकिन बरेली में तमंचा का डर दिखा मुर्गियां लूट लेने का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। मुर्गियां लूटने वाले नकाबपोश बदमाश रात गहराते ही भोजीपुरा स्थित राजकीय कुक्कुट प्रक्षेत्र में बार-बार इस वारदात को अंजाम दे रहा है। इस मुर्गी लुटेरा से न सिर्फ स्थानीय निवासी बल्कि पशुपालन विभाग के अधिकारी भी खौफजदा हैं। लगातार हो रही इन वारदातों से परेशान होकर पशुपालन विभाग ने पुलिस थाना में कंप्लेन कीे, तो सुनवाई ही न हुई। इस पर विभाग के अपर निदेशक डॉ। जीएन सिंह ने डीएम सुरेन्द्र सिंह और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार से मदद की गुहार लगाई है।

मुर्गियों का शौकीन बदमाश

पशुपालन विभाग के अपर निदेशक ने डीएम व एसएसपी को भेजे अपने लेटर में राजकीय कुक्कुट प्रक्षेत्र के ब्रॉयलर पैरेंट स्टाल में तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग की है। लेटर में लिखा है कि ब्रॉयलर समेत कुक्कुट पालन केन्द्रों में देर रात मुर्गियों की लूट हो रही है। अपर निदेशक ने शक जताते हुए किसी स्थानीय व्यक्ति पर ही मुर्गियां लूटने की वारदातों को अंजाम देने की बात कही है। जिसमें बदमाश के तमंचा और चाकू दिखाकर कर्मचारियों को धमकाते हुए मुर्गियां देने का जिक्र किया गया है। अपर निदेशक की शिकायत के मुताबिक बदमाश सिर्फ मुर्गियों का शौकीन है। वह रुपए या अन्य सामान नहीं लूटता। वहीं मना करने पर जान से मारने की धमकी भी देता है।

जगाकर लूटता है मुर्गियां

अपर निदेशक के मुताबिक मुर्गियां लूटने का सिलसिला पिछले करीब एक साल से चल रहा है। बदमाश देर रात 11 से सुबह 4 बजे के बीच अकेले आ धमकता है। इसके बाद कर्मचारियों को जगाकर बदमाश चाकू या तमंचा दिखाकर मुर्गे-मुर्गियां शराफत से देने को कहता है। इस तरह डरा धमका कर बदमाश करीब 300 से ज्यादा मुर्गियां लूट चुका है। सिलसिला जारी है। कई बार कर्मचारियों ने पुलिस से मामले की शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे पहले घरों के बाहर ही रहने वाले मुर्गे और मुर्गियों को कर्मचारी अब खास सुरक्षा में संभालकर रख रहे हैं। कर्मचारियों पर हथियार न होने से पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने एसएसपी और डीएम से सुरक्षा और धरपकड़ कर कार्रवाई की मांग की है।

-------------------------------

ब्रॉयलर पैरेंट स्टाक समेत कुक्कुट पालन केन्द्रों पर बदमाश देर रात डरा धमकाकर मुर्गे मुर्गियां लेकर फरार हो जाता है। एसएसपी और डीएम से सुरक्षा और सख्त कार्रवाई की मांग की है।

-

डॉ। जीएन सिंह, अपर निदेशक, पशुपालन विभाग