मियामी फाइनल : अब आमने-सामने होंगी अजारेंका और स्‍वेत्‍लाना

By: Ruchi D Sharma | Publish Date: Sun 03-Apr-2016 10:41:01
A- A+
मियामी फाइनल : अब आमने-सामने होंगी अजारेंका और स्‍वेत्‍लाना
सबसे पहले बताना जरूरी होगा कि बेलारूस की विक्‍टोरिया अजारेंका इन दिनों जबरदस्‍त फार्म में चल रही हैं। इस क्रम में अजारेंका ने ऑस्‍ट्रेलिया ओपन में मिली हार का बदला फिलहाल चुका दिया है। ऐसा करते हुए उन्‍होंने दूसरी सीड एंजेलिक कर्बर को मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इसी के साथ अब खबर है कि अगले खिताब के लिए उनका अगला मुकाबला स्‍वेत्‍लाना कुज्‍नेत्‍सोवा से होगा।

94 मिनट में दी शिकस्‍त
महिला एकल सेमीफाइनल में 13वीं वरीय अजारेंका ने जर्मनी की एंजेलिका कर्बर को लगातार सेटों में 94 मिनट में 6-2, 7-5 से शिकस्‍त दी। इसी के साथ वरीय अजारेंका ने ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के क्‍वार्टरफाइनल में कर्बर के हाथों मिली हार का बदला भी साफ तौर पर ले लिया।

अजारेंका का ये है कहना
अपनी इस जीत को लेकर अजारेंका का कहना है कि इस जीत से वह बेहद खुश हैं। इसी के साथ अब आगे के लिए भी उनमें जोश का प्रवाह पहले से ही हो गया है। उन्‍होंने कहा कि वह टूर्नामेंट में बेहद मजबूती के साथ खेलती रहीं। बताते चलें कि अजारेंका ने बीती 20 मार्च को इंडियन वेल्‍स में सेरेना विलियम्‍स को हराया था और खिताब अपने नाम कराया था।      

7-1 पर पहुंचाया अपना रिकॉर्ड

वहीं अब बता दें कि आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन कर्बर के खिलाफ जीत के साथ अजारेंका ने अपना रिकार्ड 7-1 पर पहुंचा दिया है। सिर्फ यही नहीं इसके अलावा 2016 में उनका जीत हार का रिकॉर्ड अब 21-1 पर पहुंच गया है। अजारेंका अब लगातार दूसरे खिताब के लिए कदम बढ़ा चुकीं हैं। अब वह फाइनल में 15वीं सीड रूस की कुज्नेत्सोवा के सामने होंगी। ये वो कुज्नेत्सोवा हैं, जिन्होंने 19वीं सीड स्विटजरलैंड की टिमिया बासिनस्की को 7-5  6-3 से धूल चटाई थी।

inextlive from Sports News Desk