रांची : अंजुमन इस्लामिया रांची का चुनाव रविवार को मौलाना आजाद कॉलेज परिसर में सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक होगा। चुनावी मैदान में 67 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। अलग-अलग पदों के लिए चुनावी दंगल होगा। इनमें अध्यक्ष (सदर) पद के लिए सात, उपाध्यक्ष (नायब सदर) के लिए पांच, महासचिव (सेक्रेटरी ) के लिए चार, संयुक्त सचिव (ज्वाइंट सेक्रेटरी) के लिए तीन प्रत्याशियों के अलावा मजलिस-ए-आमला (कार्यकारणी सदस्य) 48 प्रत्याशी शामिल हैं। मौलाना आजाद कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर पांच कक्षाओं में मतदान होगा। जिन मतदाताओं के नाम 2018 की सूची में हैं, वे मतदान कर सकते हैं। मतदाताओं की कुल संख्या 932 है। मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, फोटोयुक्त शस्त्र लाइसेंस में से कोई एक दस्तावेज लेकर मतदान केंद्र पहुंच सकते हैं। मतदान स्थल पर ही मतदाताओं को पर्ची उपलब्ध कराई जाएगी। 23 अप्रैल को मतों को गिनती शुरू हो जाएगी। बिना गेट पास के किसी को भी मतगणना स्थल तक प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के लिए पास निर्गत किया जाएगा।

वज्रगृह में रखी जाएंगी मतपेटियां चुनाव संयोजक के मुताबिक चुनाव संपन्न होने के बाद सभी मतपेटियों को सील कर कॉलेज परिसर में बनाए वज्रगृह में रखा जाएगा। इस समय जो भी प्रत्याशी इस सील के बाद अपना कोई सील लगाना चाहते हैं, तो वे लगा सकते हैं।

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

अंजुमन चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी भी पूरी कर ली गई है। प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट और पुलिस बल उपलब्ध करवाए गए हैं। सुरक्षा में कोतवाली डीएसपी, इंस्पेक्टर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की गई है। मतदान केंद्र के भीतर और बाहर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद होंगे।