- पहली बार सबसे बड़े कैंपस में होगा निफ्ट का एनुअल फेस्ट, स्पेक्ट्रम में दिखेंगे टैलेंट के कई रंग

- फरवरी के लास्ट वीक में होने की है उम्मीद, इस बार कैंपस में स्पेस की नहीं खलेगी कमी

PATNA : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉली पटना का एनुअल फेस्ट स्पेक्ट्रम-ख्0क्भ् में इवेंट की धूम रहेगी। यह पहला मौका होगा जब निफ्ट के मीठापुर के न्यू कैंपस में यह आयोजित किया जाएगा। भले ही इसकी डेट अभी फॉरमली अनाउंस नहीं की गयी है लेकिन अभी से ही स्टूडेंट्स में इसे लेकर काफी उत्साह है। बीएफटेक, थर्ड सेमेस्टर के स्टूडेंट हिमांशु रंजन ने बताया कि फरवरी के लास्ट वीक में इसका शेड्यूल होने की संभावना है। जानकारी हो कि पहले जहां किसी भी एक्टिविटी को करने के लिए कैंपस में स्पेस नहीं था वहीं अब न्यू कैंपस काफी स्पेशियस है। आर्गनाइजिंग स्टूडेंट्स, जो इसमें पार्टिसिपेट भी करेंगे, इस बार अपने-अपने न्यू डिजाइनिंग कलेक्शन के साथ तैयारी में जुट गए हैं।

इस बार होगा अधिक पार्टिसिपेशन

निफ्ट का पटना में कैंपस ख्008 से है और हर साल इसमें इंटर कॉलेज इवेंट होता है जिसमें पटना के विभिन्न कॉलेजों के स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट करते हैं। न्यू कैंपस को लेकर उम्मीद है कि इस बार कम से कम ख्0-ख्भ् कॉलेज पार्टिसिपेट करेंगे। इसके अलावा पटना से बाहर के प्रमुख कॉलेजों के शामिल होने की उम्मीद है। लास्ट ईयर पीडब्ल्यूसी, आईआईटी और एमएमसी ने बढ़-चढ़कर पार्टिसिपेट किया था।

फेस्ट में एक साथ बहुत कुछ

निफ्ट में हर साल की तरह एनुअल फेस्ट में एक साथ कई शेड्स देखने को मिलेंगे। इसके लिए कल्चरल क्लब, लिटरेरी क्लब, स्पो‌र्ट्स क्लब और इको क्लब की ओर से कई इवेंट का आयोजन किया जाएगा। जहां कल्चरल क्लब में फैशन शो की धूम होगी। इसमें डिजाइजर्स भी अपनी-अपनी थीम के साथ इसे रैंप पर डिस्पले करेंगे वहीं स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से स्पोर्टिग टैलेंट अपने हुनर दिखाएंगे। डिजाइनिंग की एक स्टूडेंट ने बताया कि उसे इस बार अधिक डिजाइनिंग कलेक्शन की उम्मीद है। वहीं इस बार पहली स्किट कराने की योजना है। इस बारे में हिमांशु रंजन ने बताया कि इसमें विभिन्न थीम पर नाटक आदि में इंटर-कॉलेज पार्टिसिपेट कराने का प्रयास है।