- एलडीए के नवनियुक्त वीसी अनूप यादव ने संभाली कमान

- पब्लिक की समस्याओं को दूर करने के लिये जनसुविधा केंद्रों को एक्टिव करने पर जोर

- किसानों से बात कर सुलझाएंगे विवाद

LUCKNOW: लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए) के नवनियुक्त वीसी अनूप यादव ने राजधानी में अवैध निर्माण को लेकर सख्त रुख दिखाया है। वह सोमवार को एलडीए मुख्यालय में चार्ज लेने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पब्लिक की समस्याओं को दूर करने के लिये जनसुविधा केंद्रों को एक्टिव करने पर जोर दिया, साथ ही सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट्स को प्राथमिक्ता के आधार पर समय से पूरा करने की बात कही।

समय-समय पर होगी मॉनीटरिंग

महाराष्ट्र कैडर के 2002 बैच के आईएएस ऑफिसर अनूप यादव ने चार्ज लेने के बाद कहा कि उनके नेतृत्व में एलडीए सिटी के इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट पर फोकस करेगा। उन्होंने कहा कि पब्लिक को मामूली समस्याओं के लिये एलडीए के दफ्तर में भटकना पड़ता है, लेकिन अब से ऐसा नहीं होगा। जनसुविधा केंद्रों को एक्टिव करने के साथ ही हर रोज शाम 4 से 6 बजे तक वह पब्लिक के लिये उपलब्ध रहेंगे। सिटी में हो चुके और चल रहे अवैध निर्माणों के प्रति सख्त रुख दिखाते हुए उन्होंने कहा कि सिटी की सूरत को बिगाड़ने की परमीशन किसी को नहीं दी सकती। ऐसे सभी निर्माणों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट्स जैसे जनेश्वर मिश्र पार्क, जेपी कन्वेंशन सेंटर, इंटरनेशनल स्टेडियम, सीजी सिटी आदि के निर्माण को प्राथमिक्ता के आधार पर कराया जाएगा। साथ ही इन सभी कामों की समय-समय पर मॉनीटरिंग की जाएगी।

किसानों से होगी बात

एलडीए वीसी अनूप यादव ने कहा कि जिन जमीनों को लेकर किसानों से विवाद चल रहा है, उन किसानों से बैठकर बात की जाएगी। इन किसानों को मनाकर उन्हें उनका मुआवजा दिया जाएगा और लंबित प्रोजेक्ट्स को पूरा किया जाएगा।