-एसएसपी ने स्टूडेंट की तलाश में लगाई कई टीमें, उन्नाव में मिली लोकेशन

-------------

-------------

पिछले कुछ दिन में शहर में है ये अपहरण का छठवां मामला

1. बेकनगंज से कारोबारी नसीम के बेटे अर्श का फिरौती के लिए अपहरण, पुलिस ने किया बरामद

2. बजरिया से क्राइस्ट चर्च की छात्रा लापता, परिजनों ने इलाकाई लोगों पर अपहरण का लगाया आरोप

3. शहर के डॉ। शक्ति भार्गव का दिल्ली से अपहरण, दिल्ली पुलिस ने बरामद किया

4. नौबस्ता के गंगापुर कालोनी निवासी कैलाश सोनी का बेटा अमित (14) लापता

5. पनकी में सरकारी स्कूल टीचर का बेटा लापता, परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई

6. चकेरी से इंटर के स्टूडेंट अभय का अपहरण, पांच लाख फिरौती मांगी गई

----------

----------

KANPUR : शहर में फिरौती के लिए अपहरण का धंधा फिर से पांव पसारने लगा है। अपहरणकर्ताओं के निशाने पर बच्चे हैं। कुछ दिन पहले ही बेकनगंज से दिनदहाड़े मासूम का अपहरण का मामला ठंडा नहीं हुआ कि चकेरी में बुधवार की रात को एक स्टूडेंट को फिरौती के लिए अगवा कर लिया गया। उसके परिजनों से पांच लाख की फिरौती मांग गई है। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच समेत कई टीमों को स्टूडेंट का पता लगाने के लिए लगाया है, लेकिन पुलिस को अभी उसका कोई सुराग नहीं लगा। जिससे परिजनों की बेचैनी और बढ़ गई।

भाई के साथ रहकर पढ़ाई कर रहा था

कल्याणपुर के मौराहा गांव में रहने वाले राजेश सिंह अहमदाबाद में प्राइवेट कम्पनी में जॉब करते हैं। उनकी दो बेटे अजय और अभय (17) है। दोनों चकेरी के पटेल नगर में किराये के रूम में रहकर पढ़ाई करते है.ं अजय बीसीए कर रहा है, जबकि अभय कानपुर पब्लिक स्कूल में इंटर का स्टूडेंट है। वो बुधवार की शाम को गांव से गन्ना लाने के लिए निकला था, लेकिन वो न तो गांव पहुंचा और न ही वापस भाई अभय के पास। परेशान भाई अजय उसको देर रात तक ढूंढ़ता रहा, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। जिसके बाद उसने थाने में जाकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

मोबाइल पर मांगी गई फिरौती

भाई के लापता होने से परेशान अजय सुबह उसको दोबारा खोजने के लिए घर से निकला था कि उसके मोबाइल पर फिरौती के लिए अपहरणकर्ता की कॉल आई। उसने भाई की जान के बदले उससे पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी। उसको रुपए कहां और कब देने है। इस बारे में अपहरणकर्ता ने उसको अभी नहीं बताया है।

उन्नाव में मिली लोकेशन

चकेरी से स्टूडेंट के अपहरण का पता लगते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है। एसएसपी केएस ईमैनुएल ने उसका पता लगाने के लिए क्राइम ब्रांच और चकेरी पुलिस को लगाया है। ऑफिसर सर्विलांस के सहारे उस मोबाइल की लोकेशन पता लगा रहे हैं। जिससे अपहरणकर्ता ने फिरौती मांगी है। साथ ही स्टूडेंट की तलाश में एक टीम उन्नाव भी गई है। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस को उन्नाव में अपहरणकर्ताओं की लोकेशन मिली है। हालांकि ऑफिसर इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे है। एसओ एसपी दुबे का कहना है कि थाने में एफआईआर दर्ज कर स्टूडेंट की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसका पता लगा लिया जाएगा। अभय के पिता अहमदाबाद से शहर आने के लिए निकल चुके हैं।

-------

अपहरण के आरोप पर भिड़े भाई

KANPUR : चकेरी में गुरुवार को एक युवक ने सगे भाई पर विवाहिता बेटी के अपहरण का आरोप लगाया। जिसको लेकर दोनो भाइयों के समर्थक आमने-सामने आ गए। कुछ ही देर में विवाद के बढ़ने पर दोनों पक्षों ने फायरिंग कर दी। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची, तो भगदड़ मच गई। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

चकेरी के मथुरापुर गांव में रहने वाले राजबहादुर और सतेंद्र यादव सगे भाई है। दोनों में प्रापर्टी को लेकर रंजिश चलती है। गुरुवार को सतेंद्र ने विवाहिता बेटी प्रतिभा का अपहरण का आरोप राज बहादुर पर लगाया, तो वो भड़क गए। उनकी भाई से कहासुनी हो गई। जिसे देख दोनों के समर्थक वहां पहुंच गए। कुछ ही देर में विवाद बढ़ने पर उनमें हाथापाई होने लगी। तभी एक पक्ष ने फायरिंग शुरु कर दी। जिसे देख दूसरे पक्ष के लोगों ने भी फायर कर दिया। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हुए है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची, तो भगदड़ मच गई। एसओ का कहना है कि प्रापर्टी विवाद में मामूली झगड़ा हुआ था। दोनों पक्षों को थाने लाया गया है।