-न्यू सैक के ग्राउंड में प्लेबैक सिंगर अमित त्रिवेदी के सॉन्ग पर आईआईटियंस झूम उठे

-इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर ने दीप जलाकर अन्तराग्नि का इनॉगरेशन किया

-कल्चरल फेस्ट के प्रिंट पार्टनर आई नेक्स्ट से रूबरू हुआ यंगिस्तान

KANPUR : गुरुवार की शाम 7.30 बजे आईआईटियंस का बहुप्रतीक्षित मेगा इवेंट अन्तराग्नि का इंतजार खत्म हो गया। फेमस प्लेबैक सिंगर व म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी ने जैसे सुरों की महफिल सजाई तो आईआईटियंस झूम उठे। ओपन एयर थिएटर में स्टूडेंट्स ने तालियों की गड़गड़ाहट से अमित त्रिवेदी की टीम का जोरदार इस्तकबाल किया। आईआईटी स्टूडेंट्स के लिए यह फेस्ट इस बार ज्यादा अहमियत इसलिए रखता है, क्योंकि अन्तराग्नि भी फिफ्टी इयर का सेलिब्रेशन कर रहा है। ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही अन्तराग्नि के कम्पटीशन की भी शुरुआत हो गई। फैशन शो ऋतंभरा का पहला राउंड गुरुवार की लेट नाइट शुरू हो गया। कल्चरल फेस्ट अन्तराग्नि का आई नेक्स्ट प्रिंट पार्टनर है।

न्यू सैक में फ‌र्स्ट टाइम लौ जली

आईआईटी की अन्तराग्नि 2015 की थीम दास्तान-ए-सल्तनत है। जिसमें कि संस्थान की अन्तराग्नि का पचास साल का सफर दिखाया जाएगा। आईआईटी डायरेक्टर प्रो। इन्द्रनील मान्ना ने दीप जलाकर कल्चरल फेस्ट का इनॉगरेशन तालियों की गड़गड़ाहट के बीच किया। फ‌र्स्ट टाइम न्यू सैक में अन्तराग्नि का आयोजन किया गया है। डायरेक्टर ने फेस्टिवल को ऑर्गनाइज करने वाली टीम को बधाई दी। डायरेक्टर ने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी से स्टूडेंट्स का हिडेन टैलेंट बाहर निकलता है। उसे एक बेहतर प्लेटफॉर्म भी मिलता है। इस मौके पर प्रोफेसर विमल कुमार, विकास विश्नोई, अनीश अग्रवाल, गौतम प्रताप सिंह, सहर्ष कुमार मौजूद रहे।

ये मुंडा न काम पर जाना

दौलत राम कॉलेज दिल्ली की स्टूडेंट्स नाटक मंचन में परफॉर्म करने आई हैं। टीम लीडर कृतिका मेहता ने बताया कि 'हमें मरम्मत करना है' का मंचन करना है। जिसमें कि पुरुष जिस तरह से महिलाओं के साथ व्यवहार करते हैं, उसे दिखाकर जेंडर भेद पर सवाल खड़े किए जाएंगे। टीम ने न्यू सैक ग्राउंड में जमकर मंचन का रिहर्सल कर पसीना बहाया।

ऐड मेड में टैलेंट दिखाएंगे

वनस्थली यूनिवर्सिटी जयपुर की टीम कई कम्पटीशन में परफॉर्म करने आई है। टीम मेंबर अंकिता ने बताया कि उसने ऐड मेड कम्पटीशन की तैयारी की है। जिसमें कि हीरो मोटर कॉर्प का ऐड में स्टॉप एनीमेशन पर फोकस किया है। बाइक से यूथ कनेक्ट करते हुए ऐड मेड में परफॉर्म करनी है। ऑन द स्पॉट फोटोग्राफी कम्पटीशन में नेहा, चित्रा, कोमल शिरकत करेंगी। इसके अलावा कॉस्ट्यूम डिजाइन में जौहर दिखाएंगे।

वायदों के पीछे मत भागो

गार्गी कॉलेज दिल्ली की स्टूडेंट्स ने सोसाइटी के सिस्टम पर हल्ला बोलने का मंचन पेश करने की तैयारी की है। मंचन से मैसेज दिया जा रहा है कि वायदों के पीछे मत भागो बल्कि खुद अपने पर भरोसा करके आगे बढ़ो। मंचन के टाइम जजों के जो कमेंट मिलते हैं, वह हमारे लिए बहुत उपयोगी साबित होती है। टीम लीडर माधवी ने हमें अपने एक्सप्रेशन पर ज्यादा फोकस करना है।