-कलेक्ट्रेट, होटल, गांधी उद्यान, घर कहीं नहीं सेफ, सभी जगह हो रहे वाहन चोरी

BAREILLY:

प्रदेश भर में वाहन चोरी रोकने के लिए सभी जिलों में बनाय गया एंटो ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड बरेली में दिखावा बनकर रह गया है। बरेली में बनाया गया एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड पिछले कई दिनों से पूरी तरह डिएक्टिव है। पिछले 15 दिनों से एंटी ऑटो थेफ्ट स्कवॉड के हाथ बरेली में एक भी वाहन चोर पकड़ में नहीं आ सका। वहीं बरेली में वाहन चोरी पर भी कोई रोक नहीं लग सकी है। यही वजह है कि कलेक्ट्रेट, होटल, गांधी उद्यान, घर समेत ऐसा कोई एरिया नहीं बचा है जहां से व्हीकल चोरी की घटनाएं नहीं हो रहे हैं। व्हीकल चोर अधिकतर बाइक को ही अपना निशाना बना रहे हैं।

कलेक्ट्रेट परिसर से बाइक चोरी

कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम, एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट समेत तमाम अधिकारी बैठते हैं। कलेक्ट्रेट गेट पर सिक्योरिटी का कड़ा पहरा भी रहता है लेकिन इसके बावजूद भी ट्यूजडे को एडीएम सिटी के क्लर्क चंद्रशेखर की बाइक चोरी हो गई। चंद्रशेखर ने निवार्चन कार्यालय के सामने बाइक खड़ी की थी। कोतवाली पुलिस ने चोरी की एफआईआर दर्ज कर ली है। कलेक्ट्रेट परिसर से पहले भी बाइक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं।

कचहरी-कोचिंग सेंटर से चोरी

जखीरा किला निवासी जुनैद ट्यूजडे को कोतवाली एरिया में कोचिंग पढ़ने गया था। जब वह कोचिंग से वापस लौटा तो उसकी बाइक गायब थी। उसने बाइक काफी तलाशी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जुनैद ने कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसी तरह शीशगढ़ निवासी मोहम्मद सिफतैन ट्यूजडे को कचहरी पर किसी काम से गया था। उन्होंने कचहरी रोड पर बाइक खड़ी की थी। दोपहर ढाई बजे जब वह वापस आया तो बाइक गायब थी। उसने तुरंत यूपी 100 को कॉल की। पुलिस ने भी तलाश की लेकिन बाइक नहीं मिली।

होटल पार्किंग से भी चोरी

पंजाबपुरा निवासी सन्नी गुप्ता, 14 अप्रैल को स्टेशन रोड स्थित एक होटल में बर्थडे पार्टी में गए हुए थे। उन्होंने बाइक होटल की पार्किंग में खड़ी की थी। जब वह रात में वापस लौटे तो बाइक गायब थी। उन्होंने होटल की सीसीटीवी फुटेज देखी। उसमें एक शख्स उनकी बाइक लेकर जाता दिखा। पुलिस एफआईआर दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज से चोर की तलाश कर रही है।

गांधी उद्यान भी नहीं सेफ

उड़ला जागीर निवासी कय्यूम अली ने 16 अप्रैल को गांधी उद्यान के सामने बाइक खड़ी की थी। वह बाइक खड़ी कर दोस्त के साथ अंदर घूमने चले गए। जब 15 मिनट बाद वह वापस आए तो बाइक गायब थी। कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

-----------------5