RANCHI: ए रुक, बाइक रोको? कहां जा रहे हो? लड़कियों को छेड़ते हो? पुलिस के इस अंदाज को देखने रांची वीमेंस कॉलेज के पास लोगों की भीड़ लग गई। ऑपरेशन के दौरान लालपुर पुलिस ने कॉलेज के पास बेवजह मजमा लगाए, हॉर्न बजाकर लड़कियों को परेशान करनेवाले तथा संदिग्ध मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया। बाइक पर सवार लड़कों के साथ टोक-टाक, हिदायत भी दी गई। भविष्य में कॉलेज की ओर न आने का भी फरमान सुनाया गया।

कॉलेजों के पास चक्कर लगा रहे हैं थानेदार

रांची के महिला कॉलेजों के पास शुक्रवार को पुलिस ने मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया। एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने ग‌र्ल्स कॉलेज के पास बेवजह खड़े मजनुओं की जमकर क्लास ली और उनसे कड़ी पूछताछ भी की। मुख्यमंत्री रघुवर दास के आदेश के बाद थानेदार मजनुओं की तलाश में जुट गए हैं। सुबह से लेकर कॉलेज खत्म होने तक कैंपस के पास ही थानेदार जमे रहे।

मौके से भागे मनचले

एंटी रोमियो स्क्वॉयड को देख कर मनचले मौके से निकल भागे। टीम में प्रतिनियुक्त महिला पदाधिकारी और पुलिसकर्मी को देख पहले से ही मनचले स्कूटी, बाइक स्टार्ट किए और चलते बने।

मजनुओं का बनेगा एक घर

शुक्रवार को ऑपरेशन रोमियो के तहत न्यू पुलिस लाइन केंद्र में लोअर बाजार, चुटिया थाना, जगन्नाथपुर, डोरंडा, अरगोड़ा, बरियातू, गोंदा, लालपुर एवं कोतवाली के एंटी रोमियो दल में प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग किया गया। ब्रीफिंग के तहत बताया गया कि किस प्रकार से रोमियो के खिलाफ कार्रवाई करनी है। बताया गया कि यदि रोमियो ज्यादा ही किसी छात्रा को तंग करे या फब्तियां कसे तो मोबाइल से पीसीआर या थाने पुलिस से संपर्क करेंगे और आरोपी को गिरफ्तार करने में भूमिका निभाएंगे। इधर, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि मनचलों को पकड़ने के बाद एक मजनूं घर बनाया जाएगा।

पुरुलिया रोड पहुंची पुलिस, तो भागे मनचले

शुक्रवार की शाम भ्.फ्0 बजे के करीब पुरुलिया रोड में एंटी रोमियो टीम पहुंची तो वहां पर मौजूद कई मजनूं और रोमियो बाइक स्टार्ट कर फरार हो गए। एंटी रोमियो टीम संबंधित थाना को कॉल कर पुलिस बुलाने लगी तो सभी वहां से फरार हो गए। गौरतलब हो कि पुरुलिया रोड में उर्सुलाइन कांन्वेंट के पास अक्सर मनचलों की भीड़ लगी रहती है, जो वहां से गुजरनेवाली छात्राओं पर फब्तियां कसी जाती है। उनका पीछा किया जाता है।

क्या-क्या करते हैं मजनूं

लड़कियों पर भद्दे कमेंट

शराब पीकर लड़कियों से छेड़खानी

कॉलेजों के पास टी स्टॉल पर मजनुओं की भीड़