यह बात तो शायद आप भी मानते होंगे, कि जब से छोटे बच्चों ने स्मार्टफोन पर अपने खुराफाती हाथ आजमाने शुरू किए हैं तब से स्मार्टफोन्‍स की लाइफ काफी कम हो गई है। कहने का मतलब यह है कि स्मार्टफोन कब खराब हो जाए या टूट जाए कहना मुश्किल है। अब ऐसे में बाहर वालों की कौन कहे, घर पर रखा स्मार्टफोन भी सुरक्षित नहीं है। कई बार बच्चे फोन चुपचाप उठाकर गेम खेलने में जुटे जाते हैं। अगर आप भी घर पर ऐसे ही प्रॉब्लम फेस करते हैं। तो यह ऐप आपके बहुत काम आने वाली है। इसके द्वारा आप अपने फोन को खोने और चोरी होने से भी बचा सकते हैं।

आपके फोन को छूने की हिम्मत कोई नहीं करेगा बस कर लीजिए ये छोटा सा काम!

दूसरे स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन एक्‍सेस करें अपने फोन पर, लगेंगे सिर्फ 10 सेकेंड

डोंट टच माय फोन

जी हां एंड्रॉयड स्मार्टफोन के Google Play Store में मौजूद एक ऐप इसका नाम है Don’t Touch My Phone – Anti Theft Alarm, आपके बहुत काम की है। अपने फोन में इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद जब भी आप अपने फोन को अपने घर, ऑफिस या कहीं और यूं ही रखकर आसपास जाएं तो इस ऐप के अलार्म को Start कर दें। इसके बाद कोई भी व्यक्ति अगर आपके फोन को टच करेगा या उसे अनलॉक करने की कोशिश करेगा तो फोन का अलार्म जोर जोर से बजने लगेगा और यह तब तक बजता रहेगा। जब तक एडमिन यूजर उसे बंद न कर दे। खास बात यह है कि फोन के लॉक या अनलॉक होने पर का इस ऐप के फंक्शन पर कोई असर नहीं पड़ता है।

आपके फोन को छूने की हिम्मत कोई नहीं करेगा बस कर लीजिए ये छोटा सा काम!

मुफ्त में बढ़ाना चाहते हैं अपने स्मार्टफोन की स्टोरेज तो Google की नई ऐप बड़ी काम आएगी

Anti-theft alarm

यूं तो डोंट टच माय फोन एंटी थेफ्ट अलार्म ऐप को 10 लाख से ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल कर चुके हैं, लेकिन अगर आप चाहें तो Play Store से ऐसा ही एक दूसरा ऐप इनस्टॉल कर सकते हैं। जिसका नाम है Anti-theft alarm। यह दोनों ही ऐप Android 2.3 वर्जन और उसके ऊपर के सभी वर्जन में काम करते हैं। अगर अगर आपको भी अपने फोन को यहां वहां रखकर छोड़ जाने की आदत है, तो जरूर ट्राई ये सेफ्टी अलार्म ऐप। इससे आपका फोन रहेगा पूरी तरह सुरक्षित।

ये हैं 2017 के टॉप-10 स्मार्टफोन, इनमें से किसने आपको बनाया दीवाना?

Technology News inextlive from Technology News Desk