- पटना मेडिकल कॉलेज का न्यू सेशन एक अगस्त से

- डीएच वन हॉस्टल में नये सेशन के ब्याज स्टूडेंट्स रहेंगे

PATNA : पटना मेडिकल कॉलेज में नए सेशन की क्लास एक अगस्त से शुरू होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस बार हर मेडिकल स्टूडेंट्स को हॉस्टल मिलेगा जो कि अब तक एक परेशानी का सबब होता था। इस बारे में कालेज के प्रिंसिपल डॉ एसएन सिन्हा ने बताया कि हॉस्टल के लिए किसी को कोई परेशानी न हो इसके लिए पहले से व्यवस्था कर ली गई थी। यहां एमबीबीएस के 150 सीट है। इसमें 80 ब्यॉज और 70 ग‌र्ल्स के लिए हॉस्टल एलाटमेंट की गई है। इसके लिए आवेदन और अन्य जानकारी भी पहले ही स्टूडेंट्स को दे दी गई थी। अब वे एक अगस्त को आकर हॉस्टल में रहना शुरू कर देंगे।

No ragging in campus

पटना मेडिकल कालेज के कैंपस को रैगिंग फ्री बनाने के मकसद से यहां एंटी रैगिंग कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में एनाटॉमी, बॉयोकेमेस्ट्री, फिजियोलॉजी, पीएमएस, सर्जरी और मेडिसीन डिपार्टमेंट के हेड शामिल हैं। कमेटी इस बात का ध्यान रखेगी कि रैगिंग की कोई घटना न हो और अगर हो तो इसके लिए दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। प्रिंसिपल डॉ एसएन सिन्हा ने कहा कि यह तो सुप्रीम कोर्ट और एमसीआई की भी गाइडलाइन है। इसका कड़ाई से पालन किया जाएगा।

Introductory class from 1st August

नए सेशन का क्लास एक अगस्त से शुरू होगा। हर डिपार्टमेंट का क्लास इसी दिन से होगा। हालांकि टीचिंग स्टाफ की कमी बरकार है लेकिन एमसीआई के गाइडलाइन भर टीचिंग स्टाफ कार्यरत हैं। खास बात यह भी है कि कैंपस में पहले ही दिन सभी स्टूडेंट्स को कालेज की ओर से हेपेटाइटिस बी का वैक्सीन दिया जाएगा। इसका तीन डोज जीरो, छह और एक का डोज मिलेगा।