विशेष बोर्ड बैठक में सीईई अनुज सिंह के निलंबन पर चर्चा, नाटकीय ढंग से फैसला

निलंबन पर हाईकोर्ट के स्टे पर बोर्ड ने किया बहाल, बंगला नंबर 167 में फिर निलंबित

Meerut. पिछले 18 महीने से निलंबित चल रहे कैंट बोर्ड के सीईई अनुज सिंह को गुरुवार को बुलाई गई विशेष बैठक में बहाल किया गया. बहाली की खुशी अनुज के पास पहुंची भी नहीं थी कि अगले ही पल एक दूसरे विवादित मामले में बोर्ड ने उन्हें अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया. बोर्ड बैठक में एक तरह से पहले से तैयार की गई स्क्रिप्ट के अनुसार नाटकीय तरह से फैसला लिया गया.

बहाल हुए

मेजर जनरल के मनमीत सिंह की अध्यक्षता में हुई विशेष बैठक में सीईओ राजीव श्रीवास्तव ने बंगला नंबर 210 बी के आरआर माल के ध्वस्तीकरण के बाद मामले में 302 के आरोप में जेल गए अनुज सिंह के निलंबन और निलंबन पर कोर्ट के स्टे पर चर्चा की है. अनुज सिंह ने कैंट बोर्ड के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखा था, जिस पर कोर्ट ने अनुज सिंह के निलंबन को स्थगित करने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में विशेष बोर्ड बैठक में अनुज सिंह को बहाल करने का फैसला लिया गया.

फिर सस्पेंड हुए

इसके तुरंत बाद ही अगले एजेंडे में किसी अन्य मामले में अनुज सिंह पर फिर गाज गिर गई. बंगला नंबर 167 चैपल स्ट्रीट में गलत तरीके से नक्शा पास करने के मामले में अनुज सिंह पर आरोप है. इसमें विभागीय जांच पूरा होने और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद निर्णय होने तक अनुज सिंह को निलंबित करने का निर्णय लिया गया. हालांकि इस पर उपाध्यक्ष बीना वाधवा ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई.