-सीबीआई टीम ने दोनों गैजेट लिये कब्जे में

-दूसरे दिन भी बड़े भाई मयंक तिवारी से की पूछताछ

LUCKNOW:

कर्नाटक कैडर के आईएएस ऑफीसर अनुराग तिवारी के लैपटॉप व मोबाइल फोन की फॉरेंसिक जांच की जाएगी। जांच में जुटी सीबीआई टीम ने ये दोनों ही गैजेट अपने कब्जे में ले लिये हैं। गौरतलब है कि अनुराग की मौत के बाद परिजनों ने आरोप लगाया था कि उनके व्हॉट्स एॅप चैट, कॉल लॉग व ईमेल को डिलीट किया गया है। अब सीबीआई टीम सभी डिलीट आइटम्स को फिर से रिकवर कराने की कोशिश करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इससे कुछ सुराग हाथ लग सकते हैं। उधर, गुरुवार को दूसरे दिन भी अनुराग के बड़े भाई से टीम ने पूछताछ कर तमाम जानकारियां हासिल कीं।

जुटाई पर्सनल जानकारी

सीबीआई टीम ने गुरुवार को दोबारा अनुराग के बड़े भाई मयंक तिवारी से लंबी पूछताछ की। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों ने मयंक से अनुराग की पर्सनल लाइफ के बारे में जाना। बताया जाता है कि अनुराग व उनकी पत्नी के बीच के विवाद से लेकर अनुराग के दोस्तों तक के बारे में तफ्सील से पूछताछ की। सीबीआई अफसरों ने मयंक से पूछा कि अनुराग अपनी नौकरी से जुड़ी कौन-कौन सी और किस तरह की बातें उनसे साझा करते थे। साथ ही यह भी पूछा कि अनुराग किन बातों को लेकर तनाव में रहते थे। माना जा रहा है कि सीबीआई टीम इन सवालों के जरिए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर मौत से पहले अनुराग कर्नाटक वापस लौटने से क्यों कतरा रहे थे।

दो दर्जन से पूछताछ

सीबीआई टीम ने अन्य दो दर्जन लोगों से भी पूछताछ की। गुरुवार को जिन लोगों से पूछताछ की गई उनमें इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही, घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले कॉन्सटेबल हरवीर सिंह, लाश की पहली फोटो क्लिक करने वाले सब इंस्पेक्टर विनय शर्मा, चौकी इंचार्ज अनिल कुमार, चौकी इंचार्ज पार्क रोड केएन तिवारी, लाश को सिविल हॉस्पिटल पहुंचाने वाले होमगार्ड, वीआईपी गेस्ट हाउस के चार कर्मचारी शामिल हैं।

जुटा रही सीसीटीवी फुटेज

सीबीआई टीम पूछताछ के साथ ही दूसरे साक्ष्यों को भी इकट्ठा करने की कवायद में जुट गई है। टीम ने जागरण चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, ट्रेड टैक्स ऑफिस के करीब दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे, सिविल हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया है और उसकी पड़ताल की जा रही है।

डॉक्टर्स से जल्द होगी पूछताछ

पुलिस व गेस्ट हाउस कर्मचारियों से पूछताछ के बाद सीबीआई टीम एक-दो दिन में मृतक अनुराग तिवारी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से पूछताछ कर सकती है। माना जा रहा है कि टीम इन डॉक्टर्स से पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इतर अन्य जानकारियां जुटाने की कोशिश करेगी।

बेंगलुरु जाएगी टीम

राजधानी में पूछताछ व सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल के बाद सीबीआई टीम मयंक तिवारी को साथ लेकर बेंगलुरु जाएगी। दरअसल, मयंक इससे पहले मामले की जांच कर रही एसआईटी के साथ बेंगलुरु गए थे, सीबीआई टीम अनुराग के बंगले पर मिले उनके दो पुराने लैपटॉप को भी अपने कब्जे में ले सकती है। पूर्व में बेंगलुरु जांच करने गई एसआइटी ने बंगले पर मिले दो लैपटॉप अपने कब्जे में न लेते हुए उन्हें बंगले में ही सील कर दिया था।