किसी को मिली सुविधा तो कोई हो रहा परेशान

बॉक्सिंग रिंग की जगह बना जिम, खिलाड़ी परेशान

- अधिक खिलाड़ी होने की वजह से बनाया गया था दूसरा बॉक्सिंग रिंग

- कोच ने अधिकारियों से की जिम को शिफ्ट करने की मांग

मेरठ। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में सोमवार को एक नए जिम का शुभारंभ किया गया। 70 लाख की लागत से नई मशीन लगाकर यह जिम शुरू किया गया है। यह नया जिम बॉक्सिंग हॉल में खोला गया है। ऐसे में बॉक्सिंग खिलाडि़यों को अभ्यास करने में परेशान होगी। हालांकि, खिलाडि़यों की संख्याअधिक होने की वजह से स्टेडियम में दूसरा बॉक्सिंग रिंग बनाया गया था।

दो है बॉक्सिंग रिंग

कैलाश प्रकाश स्टेडियम में दो बॉक्सिंग रिंग है। पहला रिंग पुराना है। जबकि दूसरा नया रिंग दिसंबर माह में ही शुरू हुआ था। इसका शुभारंभ तत्कालीन खेल राज्य मंत्री रामसकल गुर्जर ने शुभारंभ किया था।

150 खिलाडि़यों का है रजिस्ट्रेशन

कैलाश प्रकाश स्टेडियम में बीते साल 150 खिलाड़ी बॉक्सिंग का अभ्यास करने के लिए आते थे। इन सभी खिलाडि़यों का रजिस्ट्रेशन है। इस बार भी 70 खिलाडि़यों का रजिस्ट्रेश हो चुका है। यह संख्या अभी और बढ़ेगी।

सुबह और शाम को अभ्यास

कोच की माने तो सुबह और शाम दोनो समय बॉक्सिंग के खिलाडि़यों को अभ्यास कराया जाता है। दो रिंग होने के कारण काम चल जाता है। आधे खिलाड़ी सुबह आते हैं और आधे अभ्यास करने के लिए शाम को आते हैं। वहीं, अधिकारियों से जिम को पुरानी जगह शिफ्ट करने की मांग की गई है। हॉल की यदि मरम्मत हो जाए तो वहां पर आराम से जिम चल सकता है।

हॉल की मरम्मत कराएंगे अभी कुछ समय के लिए उसको शिफ्ट किया गया है। हॉल की मरम्मत होते ही जिम को पुरानी जगह पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

आले हैदर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी