बुजुर्ग महिला की मौत केस में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

By: Inextlive | Publish Date: Sun 17-Sep-2017 07:01:03
A- A+
बुजुर्ग महिला की मौत केस में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

- बट से हमला करने के आरोप में पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

- सांसद धर्मेद्र कश्यप पहुंचे गांव में, फोर्स तैनात

BAREILLY: आंवला थाना अंतर्गत क्षेत्र के ग्राम मुतलकपुर के धन्नावली गौटिया में पुलिस की दबिश के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत के मामले में एसएसपी ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में दबिश में जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ घर में घुसकर बट से मारकर हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बुजुर्ग महिला के दो दांत टूटे और जीभ कटी निकली है और मौत का कारण ब्रेन हैमरेज आया है। एसएसपी ने मजिस्टिरीयल जांच कराने की भी बात कही है। वहीं सैटरडे को आंवला के सांसद धर्मेद्र कश्यप भी गांव में पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी।

बट मारकर हत्या का आरोप

बता दें कि ज्ञानवती की दहेज हत्या के आरोप में एसआई दिलशाद, एसआई अवधेश, कांस्टेबल ताहिर, आबिद, गौरव, और भारत सिंह दबिश देने गए थे। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने दबिश के दौरान घर में घुसकर जबरन मारपीट की और बुजुर्ग महिला कलावती के बंदूक की बट मार दी थी, जिससे कलावती की मौत हो गई थी। उसके बाद गांव वालों ने पुलिस टीम को घेरकर पथराव कर दिया था। फोर्स पहुंचने के बाद मामले को शांत किया गया था।

सरकार की छवि कर रहे खराब

सैटरडे को कलावती के घर में सांसद धर्मेद्र कश्यप के साथ में बीजेपी के अन्य नेता भी पहुंचे। सांसद ने आंवला के एसडीएम एमपी सिंह व सीओ अशोक कुमार सिंह से मुलाकात कर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की। सांसद ने कहा कि पुलिस व प्रशासन बेलगाम होकर सरकार की छवि खराब रहे हैं। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को चिन्हित किया जा रहा है। वहीं सांसद कलावती के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए। इस दौरान गांव, आंवला थाने, श्मशान घाट, व पोस्टमार्टम हाउस में फोर्स तैनात रही।

inextlive from Bareilly News Desk