मार्केट में बिक रहा आईफोन का नकली माल

By: Inextlive | Publish Date: Sun 13-Aug-2017 07:40:55
A- A+
मार्केट में बिक रहा आईफोन का नकली माल

- शहर के बटलर प्लाजा में पहुंची जयपुर से चेकिंग करने के लिए एप्पल की टीम

-

BAREILLY:

एप्पल आईफोन के यूजर हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि शहर में इस फेमस ब्रांड का नकली माल बिक रहा है। एप्पल कंपनी को इस बात की सूचना मिली तो सैटरडे को बटलर प्लाजा में छापा मारा गया। इस दौरान तीन दुकानों से भारी मात्रा में एप्पल आईफोन के एसेसरीज बरामद हुए। कार्रवाई के दौरान व्यापारियों ने विरोध किया, जिसके चलते किसी व्यापारी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। बरामद माल को कंपनी के अधिकारियों ने कोतवाली थाने में जमा करा दिया.टीम ने नकली माल बेचने वाले व्यापारियों के खिलाफ तहरीर दे दी है.

खुद तोड़ दिया नकली माल

नकली माल पकड़ने गई टीम को देखकर दुकानदारों में भगदड़ मच गई। टीम को छापेमारी करते देख दुकानदारों ने नकली माल को तोडने लगे। टीम की छापेमारी का दुकानदारों ने विरोध कर हंगामा कर विरोध कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह दुकानदारों को समझाकर श्ांत किया.

जयपुर से पहुंची थी टीम

शहर के क्षेत्र कोतवाली के बटलर प्लाजा में काफी समय से एप्पल के नकली सामान बेचने की सूचना पर कम्पनी के प्रतिनिधि कंवलजीत सिंह, किशन और चरण सिंह के साथ शहर पहुंचे। क्रिशन डिमोन्ट्री रॉयल स्टार कॉपीराइट प्रोटेक्शन के डायरेक्टर कवलजीत सिंह ने बताया कि दोपहर को एसके मौर्य, सिम्फनी और न्यू स्काई दुकान पर पहुंची जहां पर कई एसेसरीज के रेट लिये तो नकली माल दिखाया गया, जिसके बाद टीम वहां से कोतवाली पहुंची और पुलिस के साथ दुकान तीनों दुकानों पर छापा मारा। टीम ने छापामार कर नकली माल को कब्जे में ले लिया। नकली माल को जब्त होता देख दुकानदारों ने विरोध कर दिया, और हंगामा कर टीम का विरोध कर दिया.

ये माल मिला नकली

टीम को एसके मौर्य की दुकान पर 17 मोबाइल कबर, तीन ब्लू टूथ, सिम्फनी कम्यूनिकेशन पर 24 मोबाइल कबर, 3 ईयर फोन और न्यू स्काई पर एप्पल आई फोन के 25 नकली कवर आदि मिले। टीम ने पुलिस के साथ सभी नकली सामान को जब्त कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। टीम के डायरेक्टर कवलजीत सिंह ने नकली माल बेचने वाले आरोपियों के खिलाफ तहरीर कोतवाली में दे दी है.

- - - - - - - - - -

नकली माल बेचने वालों के खिलाफ तहरीर के आधार पर तीन दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीम ने आरोपियों के पास से नकली माल को भी जब्त किया है.

गीतेश कपिल, एसएचओ कोतवाल

inextlive from Bareilly News Desk