- महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एडमिशन के लिए जबरदस्त होड़

- अब तक 29 हजार से ज्यादा लोगों ने चालान किया अपलोड

- करीब 13000 लोगों ने भरा है विभिन्न सब्जेक्ट्स के लिए फॉर्म

VARANASI: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में इस बार एडमिशन के लिए जबरदस्त मारामारी होगी। इसका सिग्नल ऑनलाइन फॉ‌र्म्स के अब तक के रूझान से साफ हो चुका है। यूनिवर्सिटी से मिली इन्फार्मेशन पर यकीन करें तो करीब ख्9,000 ई-चालाना अपलोड किये जा चुके हैं जो ये दर्शाता है कि इतने फॉ‌र्म्स भरे जाने की उम्मीद है। फिलहाल करीब क्फ्,000 लोगों ने ऑनलाइन फॉर्म फीलअप कर भी दिया है।

बीकॉम के लिए भीड़

अंडर ग्रेजुएट लेवल पर विद्यापीठ में सबसे पॉपुलर कोर्स बीकॉम साबित हो रहा है। पिछले सालों की तरह इस बार भी बीकॉम में अभी सबसे ज्यादा अप्लीकेशन सामने आये हैं। दिनों दिन इसमें इजाफा हो रहा है। जबकि पोस्ट ग्रेजुएट लेवल पर इस बार भी मास्टर ऑफ सोशल वर्क (एमएसडब्लू) की ओर सबसे ज्यादा रूझान है। इसके अलावा विद्यापीठ के अन्य प्रोफेशनल कोर्सेज में अप्लीकेंट्स इंटरेस्ट दिखा रहे हैं। हालांकि बहुत से कोर्स ऐसे भी हैं जिसमें अप्लीकेंट्स अभी काफी कम हैं।

बाहरी भी हैं बहुत सारे

इस बार भी वाराणसी के अलावा बाहरी अप्लीकेंट्स की अच्छी संख्या देखने को मिल रही है। अब तक का फीडबैक ये है कि वाराणसी के अलावा यूपी के अदर डिस्ट्रिक्ट्स और स्टेट्स से भी बड़ी संख्या में अप्लीकेंट्स फार्म फीलअप कर रहे हैं। विद्यापीठ के रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य का कहना है कि ऑनलाइन फॉर्म को भरने में शुरूआती दौर में जो टेक्निकल प्रॉब्लम आ रही थी, उसे ठीक कर लिया गया है। इसलिए फॉर्म भरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।