RU PG admission race begins

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (28 छ्वह्वठ्ठद्ग): रांची यूनिवर्सिटी के ख्ख् पीजी विभागों में एडमिशन के लिए फार्म का वितरण बुधवार से शुरू हो गया। पहले दिन फॉर्म लेने के लिए युवाओं की भीड़ आरयू के शहीद चौक स्थित मुख्यालय के सेल काउंटर में उमड़ पड़ी। विश्वविद्यालय ने डे और इवनिंग दोनों शिफ्ट में नामांकन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पीजी का एडमिशन फॉर्म क्ख् जुलाई तक ही मिलेगा, लेकिन इसे भरकर संबंधित विभाग में क्भ् जुलाई तक जमा किया जा सकता है। जेनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए फार्म की कीमत ख्00 रुपए है जबकि एससी और एसटी कैटेगरी के लिए क्00 रुपए है। आरयू की वेबसाइट से डाउनलोड किये गये फार्म के साथ शुल्क बैंक चालान के रुप में जमा करना अनिवार्य है।

विभागों में मिले फॉर्म

पीजी विभागों में एडमिशन लेने के लिए फार्म भरने में भीड़ के कारण छात्रों को हो रही परेशानियों को देखते हुए रांची विश्वविद्यालय पीजी छात्र संघ के अध्यक्ष तनुज कुमार खत्री के नेतृत्व में विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी से मिला और उनसे संबंधित विभागों में ही फार्म उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया। गौरतलब है कि फार्म खरीदने के लिए विद्यार्थियों को सेल काउंटर पर घंटों खड़ा रहना पड़ता है। इससे उनका समय बर्बाद होता है और अनावश्यक परेशानी झेलनी पड़ती है। कई बार फार्म जल्दी दिलाने के नाम पर बाहरी लोग रुपये ऐंठ लेते हैं।

रांची कॉलेज में फ्0 तक फार्म

रांची कॉलेज में एडमिशन के लिए फार्म जमा करने की अंतिम तारीख अब फ्0 जून तक कर दी गयी है। स्टूडेंट बीए ऑनर्स, बीएससी ऑनर्स, एमए, एमएससी में नामांकन के लिए फ्0 जून का आवेदन कर सकते हैं।