- फ‌र्स्ट अप्रैल पर एक-दूसरे को बेवकूफ बनाने का सिलसिला जारी

- सोशल मीडिया पर रन कर रहे हैं एक से बढ़कर एक जोक्स

-मार्केट में भी लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए उतारे गए हैं एक से बढ़कर प्रॉडक्ट्स

VARANASI : अगर कोई आपसे यह कहे कि व‌र्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंडिया की हार के बाद आईसीसी ने आस्ट्रेलिया-इंडिया के मैच को फिक्स पाया है और मैच अब फिर से होगा, तो प्लीज इसपर भरोसा न करें क्योंकि आपकी यह गलती आपको फूल बना सकती है। क्योंकि फ‌र्स्ट अप्रैल यानि फूल डे होने के कारण आज सोशल नेटवर्किंग साइट्स से लेकर व्हाट्सएप तक पर कुछ ऐसे ही मैसेजेज रन कर रहे हैं। यही नहीं इस स्पेशल डे पर मार्केट में भी आपको बेवकूफ बनाने के लिए ऐसी ऐसी चीजें आई हैं जिनको देखकर आप ललचाएंगे और आपका यही लालच आपको फूल बना देगा।

चॉकलेट से लेकर सिगरेट तक

फूल डे को एनकैश करने के लिए मार्केट में उतारी चीजों में लोगों को सबसे ज्यादा अट्रैक्ट कर रहा है शॉकिंग गिफ्ट। शॉकिंग गिफ्ट यानि करंट मारने वाले प्रॉडक्ट्स। इसमें चॉकलेट, इंची टेप, माचिस, सिगरेट, गन, बबलगम और एक्सरसाइज करने के लिए रिस्ट स्प्रिंग आदि प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। इन सभी प्रॉडक्ट्स को स्पेशली फूल डे के लिए ही मार्केट में लाया गया है। सिगरा स्थित गिफ्ट शॉप के ओनर राजू बताते हैं कि लोग फूल डे पर एक से बढ़कर एक चीजें खरीद रहे हैं लेकिन उन्हें ये प्रॉडक्ट्स ज्यादा भा रहे हैं। इन प्रॉडक्ट्स की रेंज भ्0 रुपये से ख्00 रुपये तक है। इनकी खासियत यह है कि कोई भी इनको यूज करेगा तो वह फूल बनने के साथ ही करंट के तगड़े झटके का शिकार भी होगा।

चल रहे हैं मैसेज भी

अप्रैल फूल बनाने के लिए मैसेजेज का सहारा लंबे वक्त से लिया जा रहा है। लेकिन व्हाट्सएप के यूजर्स बढ़ने के साथ ही इसके थ्रू मूर्ख बनाने के लिए भी खूब मैसेजेज भेजे जा रहे हैं। व‌र्ल्ड कप से जुड़े मैसेज से लेकर दिल्ली सरकार को लेकर पब्लिक को बेवकूफ बनाने जैसे तमाम मैसेजेज जोरशोर से चल रहे हैं।

मैसेज जो हुए पॉपुलर

- व्हाट्सएप पर लोग कॉन्टैक्ट नंबर भेज रहे हैं। जिसमें लिखा है कि कुछ बनने के लिए ये खोलें। इसे ओपेन करते ही मैसेज आ रहा है कि बधाई हो आप अप्रैल फूल बन गए।

- केजरीवाल सरकार का कमाल दिल्ली में पेट्रोल डीजल सस्ता, केन्द्र सरकार परेशान। नीचे स्क्रॉल करने पर बधाई हो आप अप्रैल फूल बन गए हैं लिखकर आता है।

- इस अप्रैल फूल को दिल्ली के लोगों को कोई मूर्ख नहीं बनायेगा क्योंकि केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को पहले से ही पांच सालों के लिए फूल बना दिया है।