Numerology : विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं नंबर सिक्‍स वाले

By: Ruchi D Sharma | Publish Date: Tue 21-Mar-2017 10:01:01
A- A+
Numerology : विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं नंबर सिक्‍स वाले
आप में से ज्‍यादातर लोग न्‍यूमरोलॉजी पर विश्‍वास करते होंगे। इसके बारे में एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि गणित का हर सिंगल डिजिट आपकी पर्सनालिटी को किसी न किसी तरह से प्रभावित करता है। अब नंबर 6 की डेट ऑफ बर्थ वाले लोगों को ही ले लीजिए। न्‍यूमरोलॉजी एक्‍सपर्ट्स कहते हैं कि इस अंक वाले लोग विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं। क्‍या आप भी ताल्‍लुक रखते हैं इस नंबर 6 से, तो आइए आज आपको बताएं क्‍या कहते हैं न्‍यूमरोलॉजी एक्‍सपर्ट्स आपके व्‍यक्‍ितत्‍व के बारे में।

ऐसा है आपका स्‍वभाव
आपका स्‍वभाव आसानी से लोगों के बीच सामंजस्‍य बैठाने वाला है। इसका मतलब ये नहीं कि आप कभी अपसेट या परेशान नहीं होते। हां, उसको जाहिर नहीं करते। आपके व्‍यक्‍ितत्‍व का सबसे बड़ा पार्ट ये है कि आप सभी से प्‍यार करते हैं और सभी का अच्‍छे से ख्‍याल रखना जानते हैं। बलिदान, देखभाल, उपचार, सुरक्षा और दूसरों को पढ़ाना ये सब आपके नेचर का प्‍लस प्‍वाइंट है। इसके बावजूद आप जिंदादिल हैं और हर हाल में खुशी का दामन ढूंढ ही लेते हैं।

आपका जन्‍म ही एंज्‍वाय करने के लिए हुआ है
जी हां, ये बिल्‍कुल सही है। ये कहना बिल्‍कुल भी गलत नहीं होगा कि आपका जन्‍म ही एंज्‍वाय करने के लिए हुआ है। आप हर खूबसूरत चीज को हद से ज्‍यादा प्‍यार करते हैं। आपका ये मानना है कि जिंदगी एंज्‍वाय करने के लिए ही होती है। आप हर सुख को एंज्‍वाय करना चाहते हैं। इससे भी बड़ी बात ये है कि अपने लक्ष्‍य को पाने के लिए आप दूसरों से काम निकलवाना बहुत अच्‍छी तरह से जानते हैं।

Numerology,Numerology Game,Numerology Number 6,Number 6 Numerology,Number 6 Speciality,6 by Numerology,Number 6 tells

ऐसा मिलेगा पति या पत्‍नी
आप अगर महिला हैं तो आपकी किस्‍मत में एक रईस पति लिखा है। उसके साथ आप जीवन के हर सुख को एंज्‍वाय करेंगे। वहीं आप अगर पुरुष हैं तो आपको अमीर पत्‍नी मिलेगी। आप भी उसके साथ जिंदगी को पूरी तरह से एंज्‍वाय करेंगे। हां, ये भी सही है कि जिंदगी में पैसा कमाने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत भी करेंगे।

पढ़ें इसे भी : Numerology : नंबर फाइव बोले तो पर्सना‍लिटी में डाइनेमिक पंच और थोड़ा सा रिस्‍क

आप तोहफों के साथ पैदा हुए हैं
न्‍यूमरोलॉजी एक्‍सपर्ट्स का ऐसा मानना है कि नंबर 6 आपको भविष्‍य में एक महान आर्टिस्‍ट, एक्‍टर, वक्‍ता या राजनेता बनाएगा। आपका स्‍वभाव आपको विशेषज्ञों पर भी शासन कराएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि अगर आपको किसी फील्‍ड की नॉलेज नहीं होगी, तो आप कैसे किसी पर राज करेंगे। यहां आपको बता दें कि इसके बावजूद आप इन एक्‍सपर्ट्स पर शासन करने का कोई न कोई रास्‍ता बना ही लेंगे। हां, ये जरूर हो सकता है कि इस काम में कोई आपकी मदद करे।

Numerology,Numerology Game,Numerology Number 6,Number 6 Numerology,Number 6 Speciality,6 by Numerology,Number 6 tells

हर किसी का शुक्रगुजार होना आपकी आदत नहीं
किसी से भी मदद लेना आपके लिए बेहद आसान काम है। अब यहां आपके स्‍वभाव का एक और बड़ा पहलू बताते हैं। वो ये है कि मदद लेने के बाद आप आसानी से किसी के शुक्रगुजार नहीं होते। यहां एक और बड़ी बात है आपके नेचर की। वो ये कि आप झूठे वादे बनाने में भी बहुत माहिर हैं। ऐसे में कोई बड़ी बात नहीं कि कोई आपके वादे से खुश होकर आपकी मदद करे और बाद में आप अपने वादे को भी पूरा न करें।

रंग भरी जिंदगी के शौकीन हैं आप
नंबर 6 की न्‍यूमरोलॉजी बताती है कि आपको अपना घर सजाने का बहुत शौक है। इसके लिए आप आकर्षक चीजों का इस्‍तेमाल करना बिल्‍कुल नहीं भूलते। आप अपने बगीचे और यहां तक की स्‍वीमिंग पूल को भी हमेशा सजा-संवार कर रखते हैं। इसके साथ ही 6 अंक से जुड़े पुरुष हमेशा महिलाओं से घिरा रहना पसंद करते हैं। पुरुष होने के बावजूद आपको गहनों का बहुत शौक है। अब इसमें अंगूठियां, चेन और घड़ी भी शामिल हो सकता है।
Numerology,Numerology Game,Numerology Number 6,Number 6 Numerology,Number 6 Speciality,6 by Numerology,Number 6 tells

आप पैदायशी किस्‍मतवाले हैं
आप जन्‍म से ही अच्‍छी किस्‍मत लेकर आए हैं। आप व्‍यक्‍तित्‍व से काफी आकर्षक हैं। यही कारण है कि कोई भी आसानी से आपकी ओर आकर्षित हो जाता है। आपके पास कई अच्‍छे टैलैंट्स हैं। आप दूसरों से तो काम निकलवाना अच्‍छी तरह से जानते ही हैं, साथ ही कामयाबी पाने के लिए आप मेहनत भी करना जानते हैं। यही नहीं इससे ज्‍यादातर कामों में आखिरकार आपको सफलता जरूर मिलती है।

किसी को ठगना आपके लिए मुश्‍किल नहीं
जी हां, आपकी न्‍यूमरोलॉजी तो कम से कम यही कहती है। एक्‍सपर्ट्स बताते हैं कि 6 नंबर वाले लोग बड़ी आसानी से किसी को भी ठग सकते हैं। इस काम में आप बेहद बोल्‍ड हैं। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि लोग जानते हैं कि आप उनको ठग रहे हैं। इसके बावजूद वो जानबूझ कर आपसे ठगने के लिए भी तैयार हो जाते हैं।

Spiritual News inextlive from Spirituality Desk