- कर्नाटक से चुराकर बेचने ले जा रहा था बिहार व नेपाल

-चेकिंग में जीआरपी ने पकड़ा, गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस

CHANDAULI: राजकीय रेलवे पुलिस ने शनिवार को चे¨कग के दौरान मोबाइल चोर गिरोह के एक चोर को प्लेटफॉर्म नंबर 7 से गिरफ्तार किया। चोर के पास से विभिन्न कंपनियों के क्क्ख् कीमती मोबाइल बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार चोर कर्नाटक राज्य से मोबाइलों को चुराकर बिहार व नेपाल बेचने ले जा रहा था। बरामद मोबाइलों की कीमत फ्0 लाख रुपये बताई गई है। पुलिस टीम को अधिकारियों ने भ्0 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

ब्रांडेड कंपनियों के हैं मोबाइल

जीआरपी कर्मी विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर नियमित जांच कर रहे थे। वे प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर पहुंचे तो वहां एक युवक संदिग्ध अवस्था में खड़ा था। पुलिस को देखते ही वह भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस वालों ने दौड़ाकर उसे पकड़ लिया और कोतवाली ले आए। यहां तलाशी लिए जाने पर उसके बैग से कई कंपनियों के महंगे मोबाइल बरामद हुए। इन मोबाइलों के बारे में पूछे जाने पर वह कुछ नहीं बता पाया। जब पुलिस वालों ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि सभी मोबाइल चोरी के हैं। वह मोबाइलों को कर्नाटक राज्य के हुबली व धारवाड़ की दुकानों से चुराकर बेचने ले जा रहा था। उसने बताया उसका गिरोह है जो दुकानों से मोबाइल चुराने का धंधा करता है। गिरोह में उसके अलावा इम्तियाज आलम, राजू दीवान, अजय कुमार, सलीम, रुस्तम व राकेश शामिल हैं। वह मोबाइलों को बिहार के चंपारण में तजरुद्दीन और रक्सौल, नेपाल के संतोष कुमार नामक व्यक्तियों के पास बेचने ले जा रहा था।

पुरस्कार की बौछार

कोतवाल त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि पकड़ा गया चोर बिहार निवासी संजय कुमार है। उसकी निशानदेही पर अन्य चोरों की तलाश के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है। चोर को पकड़ने वाली टीम को अपर पुलिस महानिदेशक ने ख्0, पुलिस महानिरीक्षक ने क्भ्, पुलिस उपमहानिरीक्षक ने क्0 व पुलिस अधीक्षक रेलवे ने भ् हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।