>RANCHI: चुटिया के द्वारकापुरी में गैंगरेप के बाद युवती की निर्मम हत्या करने के मामले में रांची पुलिस ने एक आरोपी को जमुई से शनिवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, इस मामले में पुलिस को बाबू नामक युवक सहित उसके तीन साथियों की तलाश थी। इसमें से एक पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। गुप्त सूचना के आधार पर रांची पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जमुई भेजा गया था। लेकिन यहां से एक की ही गिरफ्तार हो पाई।

सिम खोलेगा हत्याकांड का राज

अब अयोध्यापुरी की बेटी के वहशी हत्यारे छिप नहीं पाएंगे। क्योंकि पुलिस ने घटनास्थल से एक ऐसी चीज बरामद की है, जो हर ताले की चाबी है। शनिवार को चुटिया थाना पुलिस ने घटनास्थल निर्माणाधीन मकान के बॉक्स से युवती की मोबाइल का सिम जब्त किया है। अब पुलिस इसमें डायल नंबरों की जांच कर रही है, ताकि आरोपी को दबोचा जा सके। पुलिस यह देख रही है कि युवती का उस दिन का लोकेशन कहां-कहां का है और उसकी मोबाइल पर किसने-किसने बात की है।

फॉरेंसिंक टीम पहुंची घटनास्थल

शनिवार को फॉरेंसिक टीम द्वारकापुरी के उस निर्माणाधीन मकान पहुंची, जहां युवती की पत्थर से कूच-कूच कर हत्या कर दी गई थी। टीम घटनास्थल से खून का नमूने व सीढि़यों पर लगे हाथ के निशान भी ले ली है।

चुटिया में ही रहते हैं वहशी दरिंदे

सूत्रों के मुताबिक, युवती से गैंगरेप के बाद हत्या करने के आरोपी चुटिया इलाके के ही रहनेवाले हैं। सूत्र यह भी बताते हैं कि युवकों ने युवती को निर्माणाधीन मकान में बुलाया था। साक्ष्य यह भी कह रहे हैं कि युवकों ने उस मकान को काफी दिनों से वॉच कर रखा था। उन लोगों ने शाम को युवती को वहां बुलाया और उसके साथ पहले गैंगरेप किया। फिर पुलिस से शिकायत की धमकी के बाद ही युवकों ने युवती की बेरहमी से हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने की नीयत से उसके चेहरे को पत्थर से कूच दिया और कपड़े फेंक दिए थे।

बेटी का शव देख अनजान बने रहे पिता

गौरतलब हो कि युवती क्7 दिसंबर की शाम घर से यह कहकर निकली थी कि वह सहेली के यहां जा रही है, पर रात में वह नहीं आई। इसके बाद क्8 दिसंबर की सुबह उसका शव मिला था। शव मिलने की सूचना पर युवती के पिता भी घटनास्थल पर गए थे, लेकिन पुलिस के सामने खुद को छिपाए रखा। लेकिन दूसरे दिन चुटिया थाना में जाकर पुलिस के समक्ष बेटी के कपड़े की पहचान की और रिम्स में बॉडी की शिनाख्त भी की थी।