- माहिलपुर पंजाब को हरा आर्मी एलेवन कोलकाता बना चैम्पियन

- ट्राइब्रेकर से खेल का परिणाम निकला

PATNA : मोईनुल हक स्टेडियम में खेले गए चौथे ऑफ इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट फॉर बिहार कप का फाइनल आर्मी एलेवल कोलकाता ने जीत लिया है। माहिलपुर पंजाव के विरुद्ध इस कड़े मुकाबले में फैसला टाईब्रेक से हुआ। इसमें आर्मी एलेवन कोलकाता ने म्-ब् से हराया। जानकारी हो कि ख्0क्ख् में भी आर्मी एलेवन, कोलकाता की टीम ने खिताब पर कब्जा किया था। पाटलिपुत्रा आर्ट कल्चर एंड स्पो‌र्ट्स फाउंडेशन और बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में जैन, विपिन, टीवी, अर्जुन टूडू, राजन मैटी और फ्रांसिस ने गोल दागा। जैन ने खेल के 8ब्वें मिनट में फिल्ड गोल दागा। खेल का उद्घाटन बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक अरविंद पांडेय ने किया।

शुरुआत में कई बार चूके

गोल पहले ही हाफ में हो गया होता लेकिन आर्मी एलेवन की टीम को बार-बार ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा जिसमें वे चूक गए। शुरुआत में ही इस टीम ने दबाव बनाने का प्रयास किया। खेल के सातवें मिनट में अर्जुन टूडू से मिला पास लालियन माविया को मिला लेकिन गोल नहीं हो पाया। क्म्वें मिनट में जैन ने माइनस कर गेंद को राकेश की ओर बढ़ाया, लेकिन यह मौका भी बेकार गया। फिर ख्ख्वें मिनट में बाएं छोर से अर्जुन टूडू गोलक्षेत्र में मौजूद लालियन माविया को पास दिया पर कामकाबी नहीें मिली। उधर पंजाब के खिलाड़ी ने भी गोल करने का काफी प्रयास किया लेकिन विपक्षी टीम में गोलकीपर शरत नारायण ने इसे बचा लिया।

पहला गोल जैन ने किया

खेल के पहले हॉफ तक गोल नहीं हो सका, दूसरे हाफ में भी जद्दोजहद दिखी। इसमें गोल सबसे पहला गोल खेल के 8ब्वें मिनट में आर्मी एलेवन के स्ट्राइकर जैन ने गोल किया, लेकिन पंजाब के बरिंदर सिंह ने जल्द ही एक गोल कर इसे एक-एक से बराबर कर दिया। एक्सट्रा टाइम में भी दोनों ही टीम की स्थिति यही रही। बाद में रेफरी प्रभात मंडल ने निर्णय के लिए टाइब्रेकर का सहारा लिया। मैच समाप्ति के उपरांत विनर और रनर-अप को एयर इंडिया के पूर्व फुटबॉल कोच विमल घोष ने नकद राशि और ट्रॉफी देकर शामिल किया।