- 1 अप्रैल से आवेदन में हो रही प्रॉब्लम, बरेली की बजाय आगरा में दर्ज हो रहा आवेदन

- अधिकारियों ने दिल्ली मुख्यालय को लिखा पत्र, जल्द वेबसाइट ठीक होने की संभावना

<- क् अप्रैल से आवेदन में हो रही प्रॉब्लम, बरेली की बजाय आगरा में दर्ज हो रहा आवेदन

- अधिकारियों ने दिल्ली मुख्यालय को लिखा पत्र, जल्द वेबसाइट ठीक होने की संभावना

BAREILLY:

BAREILLY:

क्7 मार्च से शुरू हुई सेना भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की लास्ट डेट बढ़ाई जा सकती है, क्योंकि आर्मी रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट में टेक्निकल फॉल्ट के चलते कैंडिडेट्स को अप्लीकेशन फिल करने में दिक्कत हो रही है, जिसके चलते पिछले तीन दिन से अप्लीकेशन पर रोक लगा दी गई। हालांकि, इस संबंध में जानकारी वेबसाइट पर शो न करने के चलते तमाम कैंडिडेट अप्लीकेशन करने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

ख्0 मई हो सकती है लास्ट डेट

आर्मी भर्ती रैली के लिए हो रहे आवेदनों की लास्ट डेट पांच दिन बढ़ाए जाने की संभावना है। अभी लास्ट डेट क्भ् मई है। अधिकारियों के मुताबिक क्7 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू है। जिसमें बदायूं, रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली और लखीमपुर खीरी के अभ्यर्थी सैनिक जीडी, सैनिक क्लर्क, सैनिक टेक्निकल, सैनिक ट्रेड्समेन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं। प्रॉब्लम सिर्फ लखीमपुर खीरी के आवेदन में आ रही है। लेकिन इसके चलते अन्य जिलों के आवेदन भी ठप पड़े हैं। बताया कि दिल्ली हेड क्वॉर्टर को मामले से सूचित कर दिया गया है।

एक अप्रैल से हुए आवेदन पर खतरा

वेबसाइट में प्राब्लम एक अप्रैल से डिटेक्ट हुई है। ऐसे में, जो भी आवेदन किए गए हैं, उनमें कैंडिडेट्स ने बरेली क्लिक किया है तो आगरा व दूसरे शहरों सेलेक्ट हो गए हैं। ऐसे में, अप्रैल से हुए हजारों आवेदनों के खारिज होने का खतरा बना हुआ है। यदि ऐसा होता है, तो हजारों कैंडिडेट्स का भविष्य अधर में फंस सकता है। हालांकि, इस संबंध में सेना अधिकारियों ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है कि वह क्या फैसला लेंगे।

आवेदन में हो रही खामियों को दूर करने के लिए दिल्ली मुख्यालय को पत्र लिखा है। जो जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। आवेदन की डेट बढ़ सकती है।

कर्नल राजीव दीक्षित, डायरेक्टर, एआरओ